Sunday, September 25, 2022

Bharat Jodo Yatra : भाई के साथ कंधे से कंधा मिलाएंगी प्रियंका गांधी, लेंगी यात्रा में हिस्सा

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी भाई राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का फैसला किया है. प्रियंका गांधी ने 19 से 22 सितंबर के बीच केरल में भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा लेने का फैसला किया है. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से शुरू हो गई है.

इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी 100 से भी ज्यादा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित राज्यों से होकर कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की पदयात्रा करेंगे. इस यात्रा में 150 दिनों में करीब 3500 किलोमीटर का सफर तय किया जाएगा. कांग्रेस ने अपनी इस यात्रा के दौरान दो सत्र में सफर करने का फैसला किया है. सुबह 7 से 10.30 बजे और शाम को 3.30 से 6.30 बजे तक ये पदयात्रा की जाएगी. योजना है कि इस दौरान रोजाना 22 से 23 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकेगी. (Bharat Jodo Yatra)

बहरहाल कांग्रेस में इस समय अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है. कई नेताओं ने कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव से पहले उसमें वोट डालने वालों की लिस्ट को सार्वजनिक करने की मांग उठाई है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने कांग्रेस के अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के मामले पर अपनी चुप्पी कायम रखी है. जिसके कारण सस्पेंस बढ़ गया है. कांग्रेस के कुछ लोगों का कहना है कि राहुल को अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए मनाने की कोशिश जारी है. जबकि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी से कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोई साफ जवाब नहीं दिया. राहुल ने कहा कि उन्होंने अपना मन बना लिया है और सही समय आने पर वे लोगों को इसके बारे में जानकारी देंगे. राहुल ने ये भी कहा कि उनकी पदयात्रा इसे समझने की एक कोशिश है कि जमीनी स्तर क्या हो रहा है. (Bharat Jodo Yatra)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news