Thursday, December 1, 2022

Amul Milk Price : दिवाली से पहले महंगाई की मार, अमूल ने बढ़ाए दूध के दाम

Amul Milk Price : अमूल ने दूध के दाम फिर बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने दिल्ली में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. फुल क्रीम दूध अब 61 की जगह 63 रुपये प्रति लीटर हो गया है. नई कीमतें आज शनिवार से ही लागू हो गयी है. इससे पहले अमूल दूध के दामों में 17 अगस्त से प्रति लीटर दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी.

गुजरात को छोड़कर पूरे देश में बढ़े दाम

कंपनी ने अपने आधिकारिक बयान में बताया है कि उसने अपने फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है. दूध के दामों में हुई ये बढ़ोत्तरी गुजरात को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में एक साथ की गई है. अमूल ने तीसरी बार इस तरह से दूध की कीमतों में बढ़ोतरी की है. हालांकि, दूध की कीमत में बढ़ोतरी पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है.

इससे पहले कब बढ़े दूध के दाम?

अमूल और मदर डेयरी ने इससे पहले अगस्त में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था. लागत में बढ़ोतरी की भरपाई के नाम पर दूध के दाम में तब इजाफा किया गया था. इससे पहले मार्च में दूध की कीमतें बढ़ी थीं. आज फिर से कीमतों में इजाफा हुआ है. त्योहारों से पहले इस फैसले को आम जनता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. दूध देश में सबसे अधिक खपत होने वाले खाद्ध उत्पादों में से एक है. वहीं महंगाई की इस मार पर कहा जा रहा है कि कीमतों में यह बढ़ोतरी लोगों के बजट को प्रभावित करेगी. अमूल के बाद अब इस फेस्टिव सीजन में दूसरी कंपनियां भी दूध के दाम बढ़ा सकती हैं.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news