Tuesday, November 29, 2022

मौसम विभाग ने जारी अलर्ट : दिवाली में होगी बारिश, CG मध्यप्रदेश , महाराष्ट्र, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में संभावना

रायपुर : दिवाली में बारिश का दौर थम नहीं रहा है। जिसके चलते दीपावली त्योहार में भी बारिश के आसार है। मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है। इधर स्काईमेट वेदर (skymet weather) के अनुसार, विदर्भ, दिवाली में MP, CG छत्तीसगढ़, आंतरिक महाराष्ट्र, झारखंड, आंतरिक ओडिशा और पूरे पश्चिम बंगाल के कुछ और हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून वापस आने की संभावना जताई है।

बंगाल की खाड़ी में चेजेंस

There will be rain of disaster in Diwali:: मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके असर से प्रदेश में बारिश की संभावना है। हालांकि मानसून की विदाई हो चुकी है। लेकिन खाड़ी में हो रहे (cyclone) के चलते बारिश के आसार बन रहे हैं। दूसरी ओर मानसून की ​विदाई के बाद अब तापमान में गिरावट हुई है। रात के तापमान में कमी आने से ठंड का एहसास हो रहा है। अगर बादल साफ रहा तो ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल आज कल आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं रात के तापमान में गिरावट होने के आसार है। वहीं पूर्वी MP के जबलपुर, शहडोल संभाग में बारिश के आसार है।

यदि ऐसा रहा तो बन सकता है एक और चक्रवात

There will be rain of disaster in Diwali: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस सप्ताह के अंत में बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक वेदर सिस्टम के एक्टिव होने की संभावना है। Odisha पर एक और चक्रवात (cyclone) का सामना करना पड़ सकता है। आईएमडी ने कहा कि आजकल में दक्षिण-पूर्व और उससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना जताई है। इसी असर से प्रदेश में बारिश की संभावना बन रही है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news