Monday, February 26, 2024

वैशाली नगर विधानसभा से 73 दर्शनार्थियों को मिला मौका, भजन कीर्तन करते 8 को पहुंचेंगे भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या

विधायक रिकेश सेन ने बताया कि 28 फरवरी के लिए भी जल्द शुरू होगा पंजीयन
भिलाई : न्यूज़ 36 : 1 फरवरी, दुर्ग जिले से रामलला दर्शन के लिए भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या जाने वाली स्पेशल ट्रेन की सारी बोगियां फूल हो गई हैं। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने बताया कि उनकी विधानसभा से भगवान श्रीराम के प्रथम दर्शन के लिए 73 लोगों का दल एक ही बोगी में 7 फरवरी को रवाना होगा। उन्होंने बताया कि रामलला दर्शन के लिए अभी भी लगातार लोगों के आवेदन मिल रहे हैं जिन्हें प्रथम बार अवसर नहीं मिला उन्हें अगली बार अवश्य मौका मिलेगा और सभी को पूरी व्यवस्था के साथ अयोध्या भेजा जाएगा। दुर्ग जिले से दर्शनार्थियों का प्रथम जत्थे के लिए भेजी जा रही स्पेशल आस्था ट्रेन की सारी सीटें महज 3 दिनों में ही फूल हो गई हैं। संयोजकों के पास अभी भी 7 फरवरी को स्पेशल ट्रेन में जाने के लिए भक्त फोन कर रहे हैं। लोगों में प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्री रामलला का दर्शन करने का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। अब अगली तारीख के लिए पंजीयन करवाने में श्रद्धालु जुट गए हैं।
भाजपा नेता पुरूषोत्तम देवांगन ने बताया कि स्पेशल ट्रेन में अयोध्या जाने के लिए जिले से अब तक 1440 ने पंजीयन तीन दिनों के भीतर करवा लिया है। स्पेशल ट्रेन दुर्ग रेलवे स्टेशन पर 7 फरवरी को सुबह 10:30 बजे आ जाएगी। सभी को 11 बजे तक अपनी सीट पर पहुंचकर स्थान सुरक्षित कर लेना है। हर बोगी में मदद के लिए एक कंसल्टेंट को जिम्मेदारी दी गई है। दुर्ग रेलवे स्टेशन से 12 बजे स्पेशल ट्रेन रवाना हो जाएगी। यह ट्रेन 8 फरवरी को भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या पहुंचेगी। इसके बाद लोग भगवान का दर्शन करेंगे। इस दौरान यहां के प्रमुख मंदिरों का दर्शन भी श्रद्धालुओं को करवाया जाएगा। सभी दर्शनार्थी उसी स्पेशल ट्रेन से 9 फरवरी को अयोध्या से दुर्ग के लिए रवाना हो जाएंगे और 10 फरवरी को लौटकर दुर्ग आएंगे।
भाजपा नेता प्रेमचंद देवांगन ने बताया कि वैशाली विधानसभा क्षेत्र के लिए तय बोगी की सभी सीटें फुल हो चुकी है। इसके बाद भी लोग अयोध्या जाने के लिए फोन कर रहे हैं। अब उनका 28 फरवरी को जाने वाली स्पेशल ट्रेन में पंजीयन किया जा रहा है। वैशाली नगर विधानसभा सीट से 73 लोग जा रहे हैं। प्रति व्यक्ति से पंजीयन शुल्क 1450 रुपए लिया गया है। अयोध्या के लिए दुर्ग संभाग की 20 विधासभा सीट से श्री राम भक्त रवाना हो रहे हैं। हर विधानसभा सीट से 72-72 ने पंजीयन करवा लिया है। इन भक्तों को पंजीयन करवाने के बाद कोई अतिरिक्त खर्च नहीं लगेगा। इसमें ट्रेन से आने-जाने के अलावा, भोजन, ठहरने की व्यवस्था, भगवान श्री राम के दर्शन के लिए वाहन से लेकर जाने की व्यवस्था भी शामिल है। इसके साथ-साथ अयोध्या के आसपास में मौजूद प्रमुख मंदिरों का दर्शन भी करवाया जाएगा। केवल एक पंजीयन के बाद, यह सारी सुविधा उनको मिल जाएगी।
प्रेमलाल साहू जिला संयोजक अयोध्या दर्शन जिला समिति दुर्ग ने बताया कि भगवान श्री रामलला की नगरी अयोध्या हर कोई जाना चाहता है। 7 को जाने वाली स्पेशल ट्रेन फूल हो चुकी है। अब 28 फरवरी को जाने के लिए लोग फोन कर रहे हैं।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news