Tuesday, December 20, 2022

छत्तीसगढ़ के मेडिकल कालेज के SNCU में 4 बच्चों की मौत, प्रशासनिक अमले में हड़कंप

अंबिकापु : मेडिकल कालेज के SNCU वार्ड में चार बच्चो की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि बिजली गुल के चलते वेंटिलेटर ने काम करना बंद कर दिया था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। जबकि अस्प्ताल प्रबंधन इससे इनकार करते हुए कह रहा कि बच्चे क्रिटिकल अवस्था मे थे।स्वास्थ्य मंत्री मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार मेडिकल कालेज अंबिकापुर के मातृ शिशु अस्प्ताल में समय से पहले पैदा हुए बच्चे एडमिट थे। उन्हें स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में एडमिट करवाया गया था। शनिवार की देर रात अस्पताल में आधे घण्टे के लिए बिजली बंद हो गयी थी। जिसके बाद आज 4 बच्चे मृत पाए गए। परिजनों का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही से ऐसी स्थिति बनी। जबकि अस्प्ताल प्रबंधन का कहना है कि समय से पहले जन्मे बच्चो को हार्ट प्रॉब्लम समेत मेजर प्रॉब्लम था। बिजली गुल होने के बाद भी वेंटिलेटर व ऑक्सीजन सप्लाई चालू थी। बच्चो की स्थिति क्रिटिकल थी।

घटना की जानकारी लगते ही डीन व कलेक्टर मौके पर पहुँच गए है। वही स्वास्थ्य मंत्री पहुँचने वाले हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सचिव को घटना की जांच करने के निर्देश दिए गए है। अगर लापरवाही पाई जाती है तो दोषियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। घटना से मुख्यमंत्री को भी अवगत करवाया गया है। मै भी जल्द ही अस्प्ताल पहुँचने वाला हूं।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news