Thursday, December 8, 2022

छत्तीसगढ़ की बेटी आकर्षी कश्यप ने प्रदेश का बढ़ाया मान, 36वें राष्ट्रीय खेल में बैडमिंटन में जीता स्वर्ण पदक

रायपुर : छत्तीसगढ़ की स्टार शटलर आकर्षी कश्यप ने गुजरात (Gujrat) में हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और युवा कल्याण और खेल मंत्री उमेश पटेल ने आकर्षी को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी।

उन्होंने आकर्षी को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। सीएम ने कहा, “मैं आकर्षी को स्वर्ण जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने 36वें राष्ट्रीय खेलों में छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है।” खेल मंत्री उमेश पटेल ने कहा, “उन्होंने अपनी असाधारण खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को कठिन समय देकर सफलता हासिल की। ​​यह राज्य के लिए गर्व का क्षण है।”

सूरत के दीनदयाल उपाध्याय स्टेडियम में खेले गए बैडमिंटन महिला एकल फाइनल इवेंट में, आकर्षी ने 44 मिनट के मैच में अपनी प्रतिद्वंद्वी पहली वरीयता प्राप्त महाराष्ट्र की मालविका बंसोड़ को हराकर विजेता का खिताब जीता। आकर्षी ने पहला सेट आसानी से 21-8 से जीत लिया। दूसरे सेट में आकर्षी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 22-20 से हराकर छत्तीसगढ़ के लिए दूसरा स्वर्ण पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। इससे पहले आकांक्षा ने कर्नाटक की तान्या हेमंत को 21-13, 21-15 से हराकर सेमीफाइनल जीता था।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news