Tuesday, November 29, 2022

World dirtiest man death : ‘दुनिया का सबसे गंदा आदमी’ अमौ हाजी का 94 साल की उम्र में निधन

World dirtiest man death : दशकों से स्नान नहीं करने पर ‘दुनिया का सबसे गंदा आदमी’ कहे जाने वाले एक ईरानी व्यक्ति अमौ हाजी का निधन (Amou Haji death) हो गया है। वह 94 वर्ष के थे।

अमौ हाजी – उनका असली नाम नहीं, बल्कि बुजुर्ग लोगों को दिया जाने वाला एक प्यारा उपनाम है। न्यूयॉर्क पोस्ट ने स्टेट मीडिया के हवाले से बताया कि रविवार को देजगाह गांव में उनका निधन हो गया। (World dirtiest man death)

IRNA (इस्लामिक रिपब्लिक न्यूज एजेंसी) के अनुसार, हाजी बीमार होने के डर से स्नान करने से बचते थे। हालांकि, कुछ महीने पहले पहली बार ग्रामीण उन्हें नहाने के लिए बाथरूम में ले गए थे।

न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, हाजी ने अपना अधिकांश जीवन एक खुली ईंट की झोपड़ी में एकांत वास में बिताया। जिसे ग्रामीणों तैयार किया था। जब वह जमीन के एक गड्ढे में सोना शुरू कर दिया था।

स्थानीय लोगों ने हाजी की सनक के लिए उनकी युवावस्था में “भावनात्मक झटके” को जिम्मेदार ठहराया। 2014 में तेहरान टाइम्स ने बताया कि हाजी ने भी ताजा भोजन खाने से परहेज किया। इसके बजाय वह सड़े हुए साही को खाता था। जानवरों के मलमूत्र के एक पाइप से धूम्रपान किया।

कथित तौर पर, 2013 में उनके जीवन के बारे में “द स्ट्रेंज लाइफ ऑफ अमौ हाजी” नामक एक शॉट डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाई गई थी। (World dirtiest man death)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news