Thursday, December 22, 2022

कांग्रेस हाईकमान फिर होगा सिद्धू पर मेहरबान? प्रियंका गांधी ने लिखा खत

चंडीगढ़: कांग्रेस हाईकमान को पटियाला जेल में बंद पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से काफी उम्मीदें हैं. बताया जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने एक पत्र लिखा है. पत्र में क्या लिखा है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी बाहर नहीं आई है. लेकिन इस पत्र को लेकर पंजाब कांग्रेस के गलियारों में यह चर्चा तेज हो गई है कि सिद्धू के जेल से बाहर आते ही वह राज्य कांग्रेस में अहम भूमिका निभाने वाले हैं.

एक मीडिया रिपोर्ट में जेल के अधीक्षक मनोज सिंह टिवाणा के हवाले से सिद्धू को प्रियंका की चिट्‌ठी आने की बात कही गई है. रोडरेज केस में जेल में सजा काट रहे नवजोत सिद्धू को जेल से बाहर आते ही बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. उनके जेल में जाने के बाद से कांग्रेस ने उनके साथ होने की बात कही थी. सिद्धू पिछले छह माह से जेल में बंद हैं और उन्हें रोडरेज केस में सुप्रीम कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है. माना जा रहा है कि कुछ ही महीनों के बाद नवजोत सिंह सिद्धू जेल से रिहा हो जाएंगे. अगले साल होने वाले 9 राज्यों के विधानसभा चुनावों में उन्हें अहम भूमिका निभाने का मौका मिल सकता है.

हार गए थे विस चुनाव

नवजोत सिंह सिद्धू ने चुनाव से कुछ महीने पहले पंजाब में कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात के बाद इस्तीफा वापस ले लिया था. इस साल पंजाब विधानसभा चुनाव में नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी (आप) की जीवन ज्योत कौर से अमृतसर पूर्व सीट हार गए थे. जहां उन्हें 32,929 वोट मिले, वहीं कौर को 39,520 वोट मिले थे. यह चुनाव महत्वपूर्ण था, क्योंकि सिद्धू कांग्रेस के भीतर अंदरूनी कलह के केंद्र में थे. जिसके कारण मुख्यमंत्री के पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटा दिया गया था. विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया गया था. जिससे सिद्धू नाराज हुए थे.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news