Monday, February 26, 2024

विधायक गजेंद्र यादव की पहल, दुर्ग में बनेगा नालंदा परिसर

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग की सुविधा मिलेगी…
दुर्ग :न्यूज 36 : प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी में जुटे दुर्ग जिले के विद्यार्थियों के लिए सुखद खबर है, विधायक गजेंद्र यादव की पहल पर दुर्ग में नालंदा परिसर बनाने के लिए साय सरकार ने अपनी पहली बजट में सैद्धांतिक सहमति देते हुए छात्रहित में बड़ा फैसला लिया है।
दुर्ग में नालंदा परिसर खुल जाने से जिले के विद्यार्थियों को काफी सहूलियत मिलेगी। तकनीकी, उच्च शिक्षा और विभिन्न तरह के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे जिले के विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग की सुविधा मिलेगी। बड़ी लाइब्रेरी होगी जहां शांत वातावरण में पढ़ने लिखने के लिए पूरी सुविधा होगी। नालंदा परिसर बन जाने से दुर्ग शहर की उपलब्धियों में एक और सितारा जुड़ जायेगा। शिक्षा के क्षेत्र में दुर्ग को आगे बढ़ाने और विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए विधायक गजेंद्र यादव ने प्राकलन तैयार कराया और अपनी सरकार की पहली बजट में ही सरकार से सैद्धांतिक सहमति दिलाने में सफल हुए।
सीएम विष्णुदेव साय की तरफ से प्रदेश के छात्रों के हित में एक बड़ी उपलब्धि पर सहमति दिए है। 500 सीटर के लिए सहमति मिले परिसर में एसएससी, पीएससी, यूपीएससी जैसे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग की सुविधा मिलेगी।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news