Wednesday, April 24, 2024

दोस्त की हत्या करने वाला गिरफ्तार

भिलाई : न्यूज़ 36 : 32 बंगला आईजी कार्यालय के सामने झाड़ियां में जिस युवक की लाश मिली थी, पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली है । आरोपी मृतक का दोस्त ही है। उसने मृतक को डेढ़ लाख रूपए उधार दिए थे। वह करीब 4 महीना से अपने रुपए वापस मांग रहा था। लेकिन मृतक उसे रुपए वापस नहीं लौट रहा था। कुछ दिनों से उसने आरोपी का फोन भी उठाना बंद कर दिया था। जिससे नाराज होकर आरोपी ने योजना बनाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या की धारा के तहत कार्रवाई की है । बता दें कि शनिवार को 32 बंगला के सामने झाड़ियां में एक युवक की लाश मिली थी। उसके जेब से इंदिरा मार्केट दुर्ग के साइकिल स्टैंड की पर्चियां मिली थी। जिसके आधार पर उसकी पहचान डिपरापारा दुर्ग निवासी शेख शाहरुख उम्र 25 वर्ष के रूप में की गई थी। पत्रकार वार्ता में मामले की जानकारी देते हुए एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने बताया कि इस हत्याकांड में जयंती नगर दुर्ग निवासी आरोपी आकाश नंदनवार उम्र 33 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने शेख शाहरुख को कई टुकड़ों में डेढ़ लाख रूपए उधार दिए थे। जिसे मांगने पर वह उसे वापस नहीं कर रहा था।।।

छठी तक के लिए नहीं थे रुपए

आरोपी आकाश नंदनवार ने पुलिस को बताया कि साल भर पहले उसकी शादी हुई थी ।और 5 फरवरी को उसकी पत्नी ने बच्चे को जन्म दिया। उसके पास अपने बच्चे की छठी मनाने तक के लिए पैसे नहीं थे। इसके अलावा उसने दो फाइनेंस कंपनियों से क्रमशः 70 और 75000 का लोन लिया था। लोन लेने वाली कंपनियां पैसे के लिए उसे पर दबाव बना रही थी। मृतक शेख शाहरुख का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है। करीब 6 साल पहले वह दुष्कर्म के मामले में भी जेल गया था । और जनवरी में उसे आर्म्स एक्ट में जेल भेजा गया था। मृतक के बुरे समय में आरोपी आकाश नंदनवार ने उसकी मदद की थी, और रुपए दिए थे । आरोपी ने बताया कि उसे रुपयों की इतनी ज्यादा जरूरत थी, कि उसने अपने मोबाइल पर चोरी करने के तरीके और ऑनलाइन सट्टा खेलने तक की जानकारी सर्च की थी।

मोबाइल बंद कर निकाला था आरोपी

एसपी ने बताया कि आरोपी आकाश नंदनवार रायपुर के हथकरघा विभाग में काम करता है। वह शुक्रवार की शाम को काम से छूटा तो अपना मोबाइल रायपुर में ही बंद कर दिया, ताकि घटनास्थल के आसपास उसके मोबाइल का टावर लोकेशन ना मिल पाए। वह ट्रेन से दुर्ग पहुंचा और वहां से अपनी बाइक लेकर शेख शाहरुख को खोजने के लिए इंदिरा मार्केट बस स्टैंड पहुंचा। वहां पर से शेख़ शाहरुख नहीं मिला तो उसने मार्केट में एक व्यक्ति का मोबाइल लेकर शेख शाहरुख को फोन किया, और उसे पोलसाय पारा आईडीबीआई बैंक के पास बुलाया वहां से आरोपी ने उसे अपनी बाइक पर बैठाकर बटालियन के सामने की दारू भट्टी ले गया। वहां पर दोनों ने एक साथ शराब पी रात के करीब 10:00 से ज्यादा का समय हो जाने के बाद बाथरूम जाने के बहाने से आरोपी उसे झाड़ियां में ले गया। वहां पर उसने धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया, और पास ही पड़े सीमेंट के पत्थर से उसका सर कुचल कर हत्या कर दी। इसके बाद उसने मृतक के मोबाइल को लिया और सिम निकाल कर वहां से अपनी बाइक लेकर घर चला गया। अगले दिन सुबह को ड्यूटी पर चला गया। और रायपुर पहुंचने के बाद फिर से अपना फोन चालू किया ताकि उसके फोन बंद होने और चालू होने का लोकेशन रायपुर में ही दिखे।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news