Monday, February 26, 2024

जनदर्शन में आवेदन प्रस्तुत करने के तत्काल बाद सुखित को मिली ट्रायसाईकल

जनदर्शन में विभिन्न प्रकार के 145 आवेदन प्राप्त हुए

दुर्ग : न्यूज़ 36 : 29 जनवरी, कलेक्टोरेट सभाकक्ष में प्रति सोमवार को आयोजित होने वाले कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर आज एडीएम अरविंद कुमार एक्का ने लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित विभाग को शीघ्र कार्यवाही करने के लिए पत्र प्रेषित किया। जनदर्शन में विभिन्न प्रकार के 145 आवेदन प्राप्त हुए।
आज के जनदर्शन में आस्था वृद्धा आश्रम के दिव्यांग सुखित राम ने ट्रायसायकल दिलाने हेतु अपना आवेदन प्रस्तुत किया। सुखित के आवेदन पर विचार कर एडीएम एक्का ने समाज कल्याण विभाग को तत्काल ट्रायसाईकल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। एडीएम के निर्देश के परिपालन में विभाग द्वारा सुखित राम को नया ट्रायसाईकल दिया गया। मौके पर एडीएम एक्का ने अपने कर कमलों से सुखीत राम को ट्रायसाईकल प्रदान किया। ट्रायसाईकल मिलने से खुश होकर सुखित राम ने बताया कि आज से 10 वर्ष पूर्व मुझे चलने के लिए ट्रायसाईकल मिली थी। आज ट्रायसाईकल की हालत इतनी खराब है कि उसे बनाने में असमर्थ रहा। आज मैंने ट्रायसाईकल के लिए दुबारा आवेदन किया जिस पर शासन-प्रशासन ने मेरी बहुत बड़ी समस्या का समाधान कर चलने का सहारा प्रदान किया है। इसके लिए शासन-प्रशासन को तहेदिल से धन्यवाद करता हूं।
जनदर्शन में सेलूद निवासी ने अपने घर के ऊपर से बिजली के तार हटाने के संबंध में अपना आवेदन प्रस्तुत करते हुए अवगत कराया कि पहले उनका मकान कच्चा था, वहां पर अब पीएम योजनांतर्गत पक्का मकान बना लिया गया है। जिसके छत ऊपर से बिजली का लाईन गुजरा है। इस संबंध में उन्होंने विद्युत विभाग को बिजली लाईन हटाने आवेदन भी कर चुका है। लेकिन अब तक विभाग द्वारा कुछ भी नहीं किया गया है। इससे दुर्घटनाएं होने की संभावनाएं बनी रहती है एडीएम ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए कार्यपालन अभियंता सीएसपीडीएसएल को छत ऊपर से बिजली लाईन हटाने, आवश्यक पहल करने कहा है।
घासीदास नगर वार्ड-23 हाऊसिंग बोर्ड भिलाई निवासी ने आवासीय मकान का पट्टा प्रदाय करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत कर अवगत कराया कि वह नगर पालिक निगम भिलाई में संपत्ति कर व समेकित कर निरंतर जमा कर रहा है। उनके स्वयं के नाम से बिजली मीटर लगा हुआ है। किंतु पट्टा के संबंध में जोन कार्यालय से जानकारी नहीं मिली है। जिसके कारण वह प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित है। एडीएम ने आवेदक के समस्या के निदान हेतु आयुक्त नगर निगम भिलाई को आवेदन अग्रेषित कर संबंधित को पट्टा दिलाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने कहा है।
इसी प्रकार ग्राम नगपुरा और बोरई के लोगों ने प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत करने आवेदन प्रस्तुत किए। जिस पर एडीएम एक्का ने जनपद पंचायत दुर्ग के सी.ई.ओ. को हितग्राहियों का सर्वे कर कार्यवाही करने कहा। जनदर्शन में विद्यार्थी संघ द्वारा भिलाई-दुर्ग क्षेत्र में विभिन्न स्कूलों व महाविद्यालयों को जोड़ते हुए मार्गों पर सीटी बस चलाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। छात्रों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए एडीएम एक्का ने जिला परिवहन अधिकारी को शीघ्र आवश्यक पहल करने कहा है।
इसके अलावा आवास खाली कराकर कब्जा दिलाने, शासकीय भूमि से अधिग्रहण हटाने, नाली निर्माण, भूमि सीमांकन कराने, श्रमिक कार्ड, सिलाई मशीन और साईकल दिलाने, निराश्रित पेंशन सूची में नाम जुड़वाने, पूर्वजों के जमीन का वारिसान दिलाने सहित जनसामान्य से जुड़े अनेक आवेदन प्राप्त हुए।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news