Monday, December 5, 2022

T20 World Cup: वीजा नहीं मिलने की वजह से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके उमरान मलिक

T20 World Cup : भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटा हुआ है. रोहित शर्मा की अगुआई में टीम 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. इससे पहले टीम वॉर्म अप मैच में अपनी तैयारियों को परख रही है. हालांकि भारत के 2 खिलाड़ी अभी तक ऑस्ट्रेलिया नहीं पहुंच पाए. वीजा के कारण 2 गेंदबाजों के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने में देरी हो रही है. दरअसल उमरान मलिक और कुलदीप सेन दोनों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था.

उमरान और कुलदीप दोनों को ही खिलाड़ी वीजा संबंधी मुद्दों के कारण ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने में देरी हो गई. उमरान अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जम्मू कश्मीर के लिए खेल रहे हैं. वो मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मैदान पर उतरे. (T20 World Cup)

उमरान को मिली टीम से जुड़ने की छूट

उमरान मलिक को बीसीसीआई से जम्मू कश्मीर की टीम से जुड़ने के लिए छूट मिली थी. हालांकि इस बारे में अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है कि अब वो ऑस्ट्रेलिया के लिए कब उड़ान भरेंगे. उमरान के अलावा कुलदीप भी इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना नहीं हो पाए, जिसके बाद वो भी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मध्य प्रदेश की तरफ से राजस्थान के खिलाफ मैदान पर उतरे.

आईपीएल में बरपाया था कहर

उमरान आईपीएल में सुर्खियों में आए थे. वो आईपीएल के इतिहास में 157 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज और कुलदीप सेन तीनों को 6 अक्टूबर को ही भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरनी थी.

रिजर्व खिलाड़ियों के साथ होंगे रवाना

मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुन लिया गया और उमरान और कुलदीप वीजा के कारण उड़ान नहीं भर पाए. अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों खिलाड़ी रिजर्व खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं.

ब्रेट ली भी रफ्तार के हुए कायल

उमरान मलिक की गेंदबाजी के फैन तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी हैं. उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि उमरान 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. जब आपके पास दुनिया की सबसे अच्छी कार है और आप उसे गैरेज में रख देते हैं तो उस कार का क्या मतलब. उन्होंने कहा कि उमरान को भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुना जाना चाहिए था. (T20 World Cup)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news