Thursday, December 1, 2022

PM को ‘नीच’ कहे जाने पर संबित पात्रा का AAP पर पलटवार, कहा- यह देश का अपमान

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रमुख गौरव इटालिया द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में प्रधानमंत्री को कथित रूप से ‘नीच’ कहे जाने के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग आम आदमी पार्टी ने माननीय प्रधानमंत्री जी के लिए किया है. इससे स्पष्ट हो जाता है कि आम आदमी पार्टी किस प्रकार की पार्टी है. किस प्रकार की इनकी मंशा है. उसे उजागर करता है.

आगे उन्होंने कहा कि गोपाल इटालिया, जो आप के गुजरात के अध्यक्ष हैं, एक वीडियो में कई बार प्रधानमंत्री के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं. यह आम आदमी पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है. मणिशंकर अय्यर की भाषा का नतीजा ये रहा कि कांग्रेस पूरी तरह से गुजरात में समाप्त हो गई. पूरे देश में कांग्रेस का चुनाव में जो हाल हुआ है, उसे सबने देखा है. आज ठीक उसी प्रकार की भाषा का प्रयोग अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं.

‘केजरीवाल और मणिशंकर अय्यर में कोई फर्क नहींं’
संबित पात्रा ने कहा कि, ‘अरविंद केजरीवाल और अरविंद केजरीवाल और उनके नेता वो लोग हैं जिन्होंने कहा था कि वो हिन्दुस्तान के चरित्र को बदलने आए हैं. देश के लोकतांत्रिक तरीके से चुने गए प्रधानमंत्री को एक नहीं बल्कि कई बार नीच कहा जाए तो यह गलत है. संबित पात्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष गोपाल इटालिया इस वीडियो में कई बार पीएम मोदी को ‘नीच’ कह कर संबोधित कर रहे हैं जो कि कहीं न कही आम आदमी पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है. अगर मैं यह कहूं कि अरविंद केजरीवाल और मणिशंकर दोनों में कोई फर्क नहीं रहा. दोनों की भाषा का स्तर और दोनों की राजनीति करने का स्तर एक जैसा है तो यह कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी.’

संबित पात्रा ने कहा कि पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे और कैंपेन कमेटी के हेड थे तो उस समय अहंकार के शब्दों का प्रयोग करते हुए मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि ‘हम दुकान खोल के देंगे तू जा के चाय बेच’. उनके इस भाषा का नतीजा यह हुआ कि कांग्रेस गुजरात में पूरी तरह से समाप्त हो गई पूरे देश में कांग्रेस का क्या हाल हुआ यह हमने और आपने देखा है.

‘पीएम को नीच कहना देश का अपमान’
उन्होंने कहा कि, ‘इसके अलावा गोपाल इटालिया ने न सिर्फ पीएम मोदी को नीच कहा बल्कि यह भी कहा कि वो हिन्दुस्तान के लोगों को ‘सी’ बना रहे हैं. ये कैसे शब्दों का इस्तेमाल वो कर रहे हैं. क्या गुजराती नीच है, हिन्दुस्तान के लोग ‘सी’ हैं. ऐसी भाषा का स्तर गुजरात के आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का है.’

संबित पात्रा ने कहा कि यह वही केजरीवाल हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री को डरपोक और पागल कहा था. लोकसभा चुनावों में क्या नतीजा हुआ आपने देखा है.

डॉ. पात्रा ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री किसी पार्टी का नहीं होता देश का होता है. लोकतांत्रिक प्रक्रिया से चुने गए प्रधानमंत्री को नीच कहना लोकतांत्रिक प्रक्रिया का अपमान है. एक ओबीसी प्रधानमंत्री को जो पिछड़े वर्ग से आते हैं, साधारण गरीब परिवार से आते हैं उनको बार बार नीच कहना गाली किसको है क्या आप पिछडे वर्ग के लोगों को नीच कहना चाहते हैं. किसी भी जाति का इंसान नीच नहीं होता है. पीएम को नीच कहना देश का अपमान है, लोकतंत्र का अपमान है.’

संबित पात्रा ने कहा कि, ‘कुछ समय पहले से अरविंद केजरीवाल अब खुद को भगवान बताने से बस एक इंच की दूरी पर हैं. वो खुद को भगवान श्रीकृष्ण बताने लगे हैं और दूसरों को कंस. वो खुद को कहने लगे हैं कि वो खुद ही चक्रधारी हैं. ग्लोबल सर्वे के रेटिंग में पीएम की 75 प्रतिशत की रेटिंग है जो कि विश्व के किसी के नेता की नहीं है. यह गर्व का विषय है.’

राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान
दरअसल, सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी के गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया का एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें वो पीएम मोदी को नीच कहते हुए सुने जा रहे हैं और कथित रूप से उन्होंने इस वीडियो में कहा था कि प्रधानमंत्री देश की जनता को ‘सी’ बना रहे हैं.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news