Tuesday, April 23, 2024

छत्तीसगढ़ आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू : साइंस कॉलेज के हीरक जयंती समारोह में होंगी मुख्य अतिथि

रायपुर. छत्तीसगढ़ के दूसरे सबसे बड़े कॉलेज साइंस कॉलेज के 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं. 1948 में इस कॉलेज की स्थापना हुई थी. इस अवसर पर आयोजित होने वाले हीरक जयंती समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. ये आयोजन 12, 13 और 14 जनवरी को होगा. जिसमें राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे. इसके अलावा साइंस कॉलेज में पढ़े देश-विदेश के पूर्व छात्र-छात्राएं भी हिस्सा लेंगे. बता दें कि सीएम भूपेश भी इस कॉलेज से पढ़ें हैं.

राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल के लिए वन विभाग और PWD को पत्र लिखा गया है. राष्ट्रपति के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर ADC की तरफ से 12 जनवरी का कार्यक्रम दर्ज कर लिया गया है. शासन की ओर से बाकी प्रक्रिया चल रही है. इस पूरे समारोह के आयोजन के लिए 18 कमेटी बनाई गई हैं.

टीचर और स्टूडेंट्स मिलकर कर रहे आयोजन

आयोजन की खास बात ये है कि इस कार्यक्रम के लिए कॉलेज में पढ़े 10 हजार छात्र-छात्राएं और टीचर्स ने मिलकर 2 करोड़ 70 लाख का बजट तैयार किया है. समारोह के प्रभारी प्रोफेसर गिरिशकांत पांडेय ने बताया कि अब तक इस कॉलेज में पढ़े बच्चे अपनी इच्छा से पैसे कलेक्ट कर ये समारोह करवाएंगे. इस आयोजन के लिए शासन की तरफ से कोई खर्च नहीं लिया जा रहा है.

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news