Monday, February 26, 2024

श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अब इस राज्य ने किया छुट्टी का ऐलान

न्यूज़ 36 : 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है. इस कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए अयोध्या में कई तरह के इंतजाम किए गए है। इस दिन राम भक्तों का वर्षों का इंतजार खत्म हो जाएगा। वहीं कई राज्यों ने 22 जनवरी को ड्राई डे की घोषणा की है। साथ ही मीट की दुकानें बंद करने का भी आदेश दिया है। इसके साथ ही स्कूल और कार्यलयों में आधे दिन तक की छत्तीसगढ़ ने घोषणा कर दी है। वहीं अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राज्य में सार्वजनिकअवकाश की घोषणाकी है

छत्तीसगढ़
अयोध्या में राममंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर छत्तीसगढ़ में सभी मांस मदिरा की दुकाने बंद रहेंगे, इसके अलावा शराब की दुकानें भी बंद रहेगी, वहीं स्कूल, कॉलेज में छुट्टी रहेगी और सभी सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे।
दिल्ली
दिल्ली सरकार के कार्यालय अयोध्या में राममंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर आधे दिन के लिए बंद रहेंगे.

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में पूरे दिन सरकारी ऑफिस, स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे. इसके अलावा शराब की दुकानें भी बंद रहेगी।

मध्यप्रदेश  मध्य प्रदेश में स्कूल, कॉलेज में छुट्टी होगी. सभी सरकारी कार्यालय आधे दिन के लिए बंद रहेंगे . इसके अलावा शराब और भांग की दुकानें भी बंद रहेगी. हरियाणा में स्कूल बंद रहेंगे और शराब की दुकानें भी बंद रहेगी. छत्तीसगढ़ में सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

ओडिशा

ओडिशा में सभी सराकारी ऑफिस और रेवेन्यू और मजिस्ट्रेट कोर्ट आधे दिन यानी दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे. गुजरात में सरकारी ऑफिस और स्कूल बंद रहेंगे. असम में सभी सरकारी ऑफिस और स्कूल दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेंगे.

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी गई है.

उत्तराखंड

उत्तराखंड में सरकारी ऑफिस में आधे दिन की छुट्टी होगी.

राजस्थान

राजस्थान में सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी होगी और ड्राई डे रहेगा.

 

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोलपुर-शांतिनिकेतन में प्रतिष्ठित विश्वभारती विश्वविद्यालय ने छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है.

22 जनवरी को शेयर बाजार बंद रहेगा। इसके अलावा मुद्रा बाजार भी सोमवार को बंद रहेंगे। बैंकों ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी घोषित की थी। दिल्ली AIIMS का OPD भी दोपहर ढाई बजे तक बंद रहेगा। इसके अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में भी आधे दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news