Thursday, December 8, 2022

ममता बनर्जी के मंत्री ने की राष्ट्रपति पर शर्मनाक टिप्पणी, BJP बोली- आदिवासी विरोधी है TMC

नंदीग्राम : पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकारमें मंत्री और टीएमसी नेता अखिल गिरि ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रूप-रंग को लेकर लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उनके बयान का वीडियो सामने आया है. अखिल गिरि नंदीग्राम में एक भीड़ को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान उन्होंने भारत की राष्ट्रपति के ‘लुक्स’ को लेकर अपमानजनक बातें कहीं. उन्होंने कहा, ‘हम किसी को उसके रूप-रंग से नहीं आंकते, हम राष्ट्रपति (भारत के) के पद का सम्मान करते हैं. लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?’ भाजपा ने टीएमसी नेता की इस टिप्पणी पर रोष प्रकट करते हुए उनकी कड़ी निंदा की है.

इधर, टीएमसी का कहना है कि वास्तव में मंत्री अखिल गिरि कह रहे थे कि हमारी पार्टी लोगों को उनके लुक्स से नहीं आंकती. इस बात को कहने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति का उदाहरण दिया. वहीं, भाजपा ने दावा किया है कि जब टीएमसी के मंत्री ने राष्ट्रपति मुर्मू को लेकर यह टिप्पणी की, उस समय ममता बनर्जी सरकार में महिला कल्याण विभाग की मंत्री शशि पंका भी वहां उपस्थित थीं. शहीद दिवस समारोह के मौके पर नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र में अखिल गिरि नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. भाजपा नेता को चुनौती देते हुए, टीएमसी नेता ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम लिए बिना उन्हें मामले में घसीटा.

अखिल गिरि ने कहा, ‘वह (सुवेंदु अधिकारी) कहते हैं कि मैं (अखिल गिरि) सुंदर नहीं हूं. वह कितने सुंदर हैं? हम लोगों को उनके रंग-रूप से नहीं आंकते. हम आपके राष्ट्रपति की कुर्सी का सम्मान करते हैं. आपकी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?’ उनके इस बयान का वीडियो क्लिप ट्विटर पर शेयर करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी ने ममता बनर्जी सरकार और तृणमूल पर आदिवासी विरोधी होने का आरोप लगाया है. वेस्ट बंगाल बीजेपी ने ट्वीट में लिखा है, ‘राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से आती हैं. तृणमूल कांग्रेस के सुधार गृह मंत्री अखिल गिरि ने महिला कल्याण विभाग की एक अन्य मंत्री शशि पांजा की उपस्थिति में उनके बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की.’

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news