Sunday, May 19, 2024

भाजपा सरकार के 10 सालों में ट्रेनों की लेटलतीफी ने रचा नया इतिहास

सीनियर सिटीजन की टिकट में छूट और तत्काल प्रीमियम के नाम पर लूट से रेलयात्री त्रस्त : चुनाव में भाजपा को आम जनता देगी करारा जवाब

दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल और निगम सभापति राजेश यादव ने किया केंद्र की भाजपा सरकार पर प्रहार
दुर्ग : न्यूज़ 36 : लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता केंद्र की भाजपा सरकार व भाजपा सांसदों की कार्यप्रणाली पर लगातार प्रहार कर रहे हैं। आज दुर्ग के महापौर धीरज बाकलीवाल और निगम सभापति राजेश यादव ने संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि रेल मंत्रालय को घेरते हुए भाजपा नीत एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला है। नेता द्वय ने कहा कि पिछले 10 सालों में रेल यात्री सुविधा नहीं बढ़ी बल्कि सुविधाएं देने के नाम पर यात्रियों से जमकर वसूली की गई। कई घंटे लेट चलने के मामले में भारतीय रेलवे ने पिछले दस साल में नया इतिहास रच दिया है।

महापौर धीरज बाकलीवाल और सभापति राजेश यादव ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने यात्री ट्रेनों को मनमाने तरीके से रद्द किया। अपने मित्र उद्योगपति के इशारे पर यात्री ट्रेनों को रोककर माल गाड़ियों को ग्रीन सिग्नल दिया गया। इसके कारण रोज ट्रेनें कई घंटे देर से चलती रही। लाखों रेलयात्री रोज हलाकान होते रहे, लेकिन रेलवे प्रशासन ने रेल यात्रियों की जरा भी परवाह नहीं की। भारतीय रेल के इतिहास में रेलवे का इतना बुरा हाल पहले कभी नहीं देखा गया।

नेताद्वय ने आगे कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने असंवेदनशील फैसला करते हुए सीनियर सिटीजन को रेल टिकट में मिलने वाली छूट बंद कर दी गई। इससे बुजुर्गों पर आर्थिक रूप से काफी बोझ पड़ा। इसी तरह तत्काल प्रीमियम के नाम से बर्थ रिजर्वेशन कराने की सुविधा के नाम पर लूट का नया तरीका ईजाद किया गया। ट्रेन खाली होने के बावजूद बर्थ का रिजर्वेशन नहीं मिलता और तत्काल प्रीमियम की सुविधा देकर कई गुना ज्यादा रकम वसूलकर बर्थ कंफर्म कर दी जाती है। यानी ट्रेन में बर्थ खाली होने के बावजूद रिजर्वेशन के नाम पर कई गुना ज्यादा रकम वसूल की जा रही है।

धीरज बाकलीवाल और राजेश यादव ने कहा कि देश भर के लाखों रेल यात्री केंद्र सरकार की यात्री विरोधी नीतियों से त्रस्त हैं। केंद्र की भाजपा सरकार ने भारतीय रेल की दुर्दशा कर दी है। यात्रियों का हाल-बेहाल है। आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। कांग्रेस सरकार ने हमेशा यात्री सुविधा और किफायती रेल यात्रा की नीति अपनाई है और रेल सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं। बुजुर्गों की टिकट में छूट और तत्काल प्राइम के नाम पर ज्यादा रकम वसूलने की भाजपाई नीति का जवाब चुनाव में आम जनता द्वारा जरूर दिया जाएगा।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news