Thursday, December 1, 2022

Gujarat Election 2022: गुजरात भारत की समृद्धि का प्रवेश द्वार बन गया है – PM मोदी

Gujarat Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के वेरावल में एक जनसभा को संबोधित किया। चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि आज गुजरात का तट फलफूल रहा है। गुजरात के बंदरगाह हिन्दुस्तान की समृद्धि का द्वार बन गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि कच्छ का मरुस्थल हमारे लिए एक समस्या प्रतीत होता था। लेकिन हमने कच्छ के रेगिस्तान को बदल दिया और इसे ‘गुजरात का तोरणद्वार’ बना दिया। उन्होंने कहा कि हम समुद्र को समस्या समझते थे, लेकिन गुजरातियों ने इन सभी धारणाओं का खंडन किया है। (Gujarat Election 2022)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं दौड़ता हूं क्योंकि यह मेरा कर्तव्य है। इस चुनाव में जीत पक्की है, लेकिन मैं काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि अगर सोमनाथ पर दादा की कृपा है तो जीत पक्की है। वहीं, सभा में मौजूद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि नरेंद्रभाई के नेतृत्व में गुजरात के विजय मार्च को कोई नहीं रोक सकता।

पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर में की पूजा

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमनाथ मंदिर में पूजा की। यहां से पीएम मोदी सौराष्ट्र क्षेत्र के वेरावल पहुंचे। बता दें कि वेरावल के बाद पीएम मोदी धोरारजी, अमरेली और बोटाद में भी आज जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा सौराष्ट्र के निर्वाचन क्षेत्रों में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। बीजेपी ने राज्य के चुनावों में जीत हासिल की, लेकिन इस गढ़ को नहीं तोड़ सकी, जिसने परंपरागत रूप से कांग्रेस को वोट दिया है।

पीएम मोदी सोमवार को पीएम मोदी सुरेंद्रनगर, भरूच और नवसारी में तीन रैलियां करेंगे। भरूच कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता अहमद पटेल का निर्वाचन क्षेत्र है, वहीं नवसारी से आने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल इस लोकसभा सीट से भारी अंतर से जीतते रहे हैं।

सोमवार को राहुल गाधी भी पहुंचेंगे नवसारी

कहा जा रहा है कि कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी के भी 21 नवंबर को नवसारी जाने की उम्मीद है, जबकि पीएम मोदी भी सोमवार को नवसारी में रैली को संबोधित करेंगे।

गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। 182 सदस्यों वाली विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को होगा जिसमें 89 सीट के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं, दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। (Gujarat Election 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news