Monday, February 26, 2024

श्री राम बोलने वालों को मिली मुफ्त में चाय, माँ शबरी ने राम जी की सेवा की थी,भगवती जय श्री राम बोलने वालों की सेवा की

गरियाबंद : पूरा देश रामोत्स्व मना रहा था और सभी इस पावन बेला में अपनी अपनी भागीदारी निभा रहे है, इसी कड़ी में देवभोग रोड स्थित चाय की टफ़री लगाने वाली महिला भगवती देवदास उर्फ़ पारो में कुछ ऐसा किया की लोग जय श्री राम बोले बिना और मुफ़्त में चाय पिये बिन वहाँ से गुजर नही पाए। सोमवार सुबह को देवभोग रोड चौराहे पर अलग ही नजारा देखने को मिला। आने-जाने वाले राहगिरों के साथ ही स्टूडेंट्स और महिलाओं को फ्री में चाय की चुस्की मिली।

जिला मुख्यालय जनपद पंचायत के समीप 13 वर्षों से एक छोटे से चाय दुकान चलाकर अपना जीवन यापन करने वाली महिला भगवती देवदास जिसका इस चाय की दुकान से ही जीवन गुजारा होता है उसने 22 जनवरी को होने वाले श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आने जाने वाले तमाम राहगीरों को एक दिन मुफ्त चाय देने का संकल्प लेते हुए सभी को मुफ्त चाय पिलाई ।

चाय दुकान की संचालक भगवती उर्फ पारो ने बताया कि प्रभु श्रीराम के लिए उनकी आस्था है, और उन्होंने अपने इस आस्था में यह निर्णय लिया कि वह इस पावन अवसर पर सभी ग्राहकों को एक दिन के लिए मुफ्त चाय पिलाएगी, भगवती देवदास उर्फ़ पारो ने कहा कि सादियो का इंतज़ार ख़त्म हो रहा है मेरे प्रभु श्री राम आ रहे है मैं उतनी धनवान नहीं पर मुझसे जितना हो सके मैं अपने राम जी की घर आने की ख़ुशी में लोगो का प्रसाद के तौर पर और इस ख़ुशी के उपलक्ष्य में मू मीठा करा रही हूँ  सुबह पाँच बाजे से सभी आने जाने वाले राहगीरों को फ्री में चाय पिला रही बशर्ते चाय फ्री में पीने से पहले उन्हें एक बार जय श्रीराम बोलना है। आने जाने वाले राहगिरों के साथ ही स्टूडेंट्स यह चाय की चुस्की का मजा ले रहे हैं। साथ ही चाय पीने के साथ जयश्री राम का जयकारा भी लगा रहे हैं।
सुबह पाँच बजे से यह चाय सभी राम भक्तों को नि:शुल्क वितरित की गई। अपने-अपने घरों पर 5 दीपक रोशन कर अयोध्या में होने वाले श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव की खुशियां दीपावली की तर्ज पर मनाएं।

यह चाय की दुकान जिसमे सुबह से लेकर दुकान बंद होते तक शहर के कई छोटे बड़े जनप्रतिनिधि,पत्रकार तथा दफ्तरों के अधिकारी कर्मचारियों के जमावड़े लगे रहते हैं।भगवती के इस आस्था से  वह चर्चा का विषय बनी हुई हैं।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news