Friday, April 12, 2024

छत्तीसगढ़ में किसानों सहित सभी वर्गों में आई संपन्नता: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • मुख्यमंत्री से अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधि मंडल ने की सौजन्य मुलाकात
  • छत्तीसगढ़ की किसान हितैषी नीतियों की सराहना

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कल शाम यहां उनके निवास कार्यालय में अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी। इस अवसर पर विभिन्न राज्यों तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, मध्यप्रदेश, बिहार आदि से आए कुर्मी समाज के प्रतिनिधियों ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किसानों के हित में किए जा रहे कार्यों के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनते ही हमने सबसे पहले किसानों के हित में महत्वपूर्ण फैसले किए। हमने किसानों की कर्ज माफी की। देश में सबसे ज्यादा धान का मूल्य देने का फैसला किया। छत्तीसगढ़ में किसानों, मजदूरों, महिलाओं, आदिवासियों सहित सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए हमने जो नीति बनाई, उससे सभी वर्गों को आगे बढ़ने का बेहतर अवसर मिला है। इसके जरिए गांव-गांव में लोगों को रोजगार मिला है और पलायन रुका है।

प्रदेश में हर वर्ग के लोगों की आय बढ़ी है। राज्य में आज संपन्नता दिखाई दे रही है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की ग्राम सुराज की परिकल्पना को साकार कर रहे हैं। गांव-गांव में लोगों को आजीविका के साधन उपलब्ध हुए हैं, जिससे उन्हें आमदनी का अच्छा स्रोत उपलब्ध हो गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि हाल ही में उनसे तमिलनाडु के तंजावुर से आए किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी। तंजावुर के किसानों ने छत्तीसगढ़ में सरकार द्वारा उठाए जा रहे किसान हितैषी फैसलों के लिए आभार जताया था।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष श्री सर्वेश कटिहार, श्री उत्तम प्रकाश सिंह, श्री उमाकांत वर्मा, श्री चंद्र भूषण वर्मा, श्रीमती रश्मि सिंह, श्रीमती सरिता वर्मा, श्रीमती सरोज पटेल,श्री प्रहलाद पटेल, श्री सदानंद, श्री के श्रीनिवास, श्री उमेश बाबू, श्री विश्वनाथन, श्री उमाकांत वर्मा, श्री अमर बहादुर पटेल, श्री सचिन पटेल सहित अनेक सदस्यगण उपस्थित थे।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news