Friday, April 12, 2024

CG NEWS: रेत माफियों ने खोला मोहारा को पांच गेट, हजारों लीटर पानी व्यर्थ बहा

तीन घंटे की मशक्कत के बाद बंद हुआ एनीकट , थाना में हुई शकायत

राजनांदगांव . भीषण गर्मी के चलते शहर में पेयजल संकट की समस्या बरकरार है. वहीं दूसरी ओर रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि रात के अंधेरे में एनीकट का गेट खोल रेत तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे है.  जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. बावजूद इसके उन पर कार्रवाई करने की बजाए राजनीतिक सरंक्षण दिया जाता है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजनांदगांव स्थित शिवनाथ नदी के तट पर बने मोहारा एनीकट का देर रात पांच गेट खोल दिया गया है. जिससे रातभर में हजारों लीटर पानी व्यर्थ बह गया है. सूत्र बता रहे है कि यह कारनामा रेत माफियाओं का है, जो अपने फायदे के लिए इस प्रकार की कार्य करते है. मिली जानकारी के अनुसार वाटर प्लांट में कार्यरत श्री देवांगन ने एनीकट का गेट खुला होने की जानकारी जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को दी. जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार शिवनाथ नदी पर बने मोहारा एनीकट का पांच गेट किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा देर रात खोल दिया गया था. जिसमें चार गेट को तो बंद कर दिया गया था. लेकिन एक गेट में तकनिकी खराबी के चलते तीन घंटे के मशक्कत के बाद गेट को बंद किया गया है. जिसकी सूचना संबंधित थाना में दी गई है.

पहले भी रेत माफियाओं ने खोला था गेट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवनाथ नदी के तट पर दर्जनों एनीकट बने है. जिसे रेत माफियाओं द्वारा अपने फायदे के लिए रात के अंधेरे में खोल दिया जाता है. जिससे आम लोगों को बड़ी परेशानियों को सामना करना पड़ता है. इससे पहले भी कई जगहों पर रेत माफियाओं द्वारा एनीकट का गेट खोलने की शिकायत आ चुकी है, पर रेत माफियाओं के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है.

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news