Sunday, September 25, 2022

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी से फैला खौफ!, जाने कितने साल में खत्म हो जाएगी दुनिया?

Baba Vanga Predictions: बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी से फैला खौफ!, जाने कितने साल में खत्म हो जाएगी दुनिया?बुल्गारिया की फकीर बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों की पूरी दुनियाभर में अक्सर चर्चा होती रहती है. उन्होंने न सिर्फ अपने देश बल्कि भारत समेत धरती के कोने कोने को लेकर अपनी भविष्यवाणियां की थी. दुनिया के भविष्य का हाल बताने वाले मशहूर बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है. बाबा वेंगा ने इस साल 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से दो पूरी तरह सच साबित हो चुकी हैं. वहीं इसके आगे के लिए जो भविष्यवाणियां उन्होंने की थीं, उसका खतरा अभी टला नहीं है.

बाबा वेंगा ने बताया है कि अगले साल 2023 में धरती अपनी कक्षा बदल लेगी. इसके बाद दुनिया के मौसम और हालात को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. बाबा वेंगा ने आगे ये भी कहा कि धरती में 2023 में आने वाले बदलाव के पांच साल बाद यानी 2028 में अंतरिक्ष यात्री शुक्र ग्रह पर पहुंच जाएंगे.

बुल्गारिया के दृष्टिहीन बाबा वेंगा पर पूरी दुनिया यकीन करती है. दुनिया छोड़ने से पहले बाबा वेंगा ने दुनिया के खत्म होने से लेकर युद्ध और यहां तक कि प्राकतिक आपदाओं तक की एकदम सटीक भविष्यवाणियां की थीं. बाल्कन के नास्त्रेदमस कहे जाने वाले बाबा वेंगा ने सन् 5079 तक की भविष्यवाणी की थीं. कई साल बीत गए लेकिन उनकी भविष्यवाणियों ने बड़े-बड़े देशों के बारे में इतना सटीक अनुमान लगाया मानो उनकी पूरी कुंडली ही उन्होंने बनाई हो. (Baba Vanga Predictions )

बाबा वेंगा ने दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी की थीं. उन्होंने बताया है कि दुनिया कब खत्म होगी. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 5079 में दुनिया खत्म हो जाएगी.

बाबा वेंगा की एक और चौंकाने वाली भविष्यवाणी के मुताबिक साल 2046 में इंसान 100 साल तक जीने लगेगा. मानवों के अंग प्रत्यारोपण यानी ह्यूमन ऑर्गन ट्रांसप्लांट के क्षेत्र में इतनी तरक्की हो जाएगी लोग पहले से कहीं ज्यादा उम्र तक जीने लगेंगे. वहीं बाबा वेंगा ने यह भी कहा था कि एक समय ऐसा भी आएगा जब धरती पर रात नहीं होगी. ये खतरा इतना बड़ा बताया गया है कि अगले कुछ दशकों में यानी साल 2100 तक पृथ्वी के कई हिस्सों को कृत्रिम धूप से रोशन करना पड़ेगा.

पश्चिमी देशों की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार कुछ समय के लिए लापता होने के बाद जब वो मिले तो उनकी आंखें रेत और धूल से ढकी हुई थीं. कहा जाता है कि उनका परिवार काफी गरीब था और उनके पास इलाज के लिए पैसे भी नहीं थे, जिस वजह से उन्होंने अपनी आंखें खो दीं. बाबा वेंगा की मौत 1996 में हो गई थी और इससे पहले उन्होंने कई बड़ी भविष्यानियां की थी. उनके बारे में कहा तो यह भी जाता है कि उनकी सभी भविष्यवाणियां कहीं भी लिखी नहीं गई हैं, बल्कि उन्होंने इन भविष्यवाणियों को अपने अनुयायियों को बताया था. (Baba Vanga Predictions)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news