Saturday, July 27, 2024

महतारी वंदन योजना के तहत जल्दी महिलाओं को ₹12000 दिए जाएंगे — CM विष्णु देव सहाय

न्यूज़ 36 : मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज कबीरधाम जिले के ग्राम कुसुमघटा में किसान सम्मेलन एवं अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए, इस दौरान सीएम ने कहा, महतारी वंदन योजना के लिए विवाहित महिलाओं को साल के 12 हजार रुपए देने की योजना बन गई है बहुत जल्द महिलाओं को 12 हजार रुपए दिया जाएगा।

सीएम को कार्यकर्ताओं ने गुड़ से तौलकर स्वागत किया मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार को अभी एक माह पूरे हुए और सरकार बनते ही प्रदेश के 18 लाख गरीब परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी है. साथ ही 25 दिसबर को प्रदेश के 12 लाख किसानों को 2 साल का बोनस दिया. पीएससी घोटाले के लिए प्रदेश सरकार ने सीबीआई को जांच के लिए दे दिए हैं. इस मामले में जो भी दोषी है उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस दौरान सीएम विष्णु देव साय ने महिला एवं बाल विकास विभाग और वन विभाग द्वारा लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया. उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के स्टॉल में शिशुओं को खीर खिलाकर अन्नप्राशन कराया. सीएम ने स्टॉल में गर्भवती महिलाओं को सुपोषण किट और किशोरियों को उपहार दिया. इस दौरान उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, कृषि मंत्री राम विचार नेताम, वन मंत्री केदार कश्यप, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल मौजूद रहे।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news