Thursday, September 19, 2024

सैयय्दी सुन्नी जामा मस्जिद मजार कमेटी भिलाई-तीन में हुए विविध आयोजन

नौजवानों ने किया रक्तदान, अंचल की प्रमुख हस्तियों का हुआ सम्मान

भिलाई : न्यूज़ 36 : सैयय्दी सुन्नी जामा मस्जिद मजार कमेटी भिलाई-तीन में जश्ने ईद मिलादुन्नी सिलसिले में आयोजनों का समापन आम लंगर के साथ हुआ। इसके पहले कमेटी की ओर से स्वास्थ्य शिविर,रक्तदान शिविर व अंचल के गणमान्य लोगों का सम्मान करने समारोह आयोजित किया गया।
कमेटी के रक्तदान शिविर में नौजवानों ने 27 यूनिट रक्तदान किया गया जो जरूरतमंदों को निशुल्क उपचार हेतु उपलब्ध कराया जाएगा। इसके उपरांत दरगाह शरीफ परिसर में सम्मान समारोह आयोजित किया। जिसमें सर्वप्रथम पैगंबर हज़रत मुहम्मद सल्ललाहु अलैहि वसल्लम के दुनिया में आमद पर विभिन्न लोगों ने विचार व्यक्त किए।
मौलाना सैफ उल्लाह ने बताया कि पैगम्बर हजरत मुहम्मद ने दुनिया में इंसानियत को अल्लाह तक पहुंचने का सच्चा मार्ग बताया जिससे लोग अल्लाह को पा सके। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भिलाई 3 स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ बीईटीओ सैय्यद असलम ने कहा कि प्यारे नबी की पाकीजा जिंदगी अपनाने से दुनिया में  बेहतरीन समाज बना, लोग अल्लाह की इबादत की तरफ रुजू हुए, आपस में इंसाफ क़ायम हुआ और औरतों को इज्जत मिली। डॉ जीएस चंद्राकर ने जश्ने ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद देते हुए कहा कि भिलाई-तीन सामाजिक सद्भावना की मिसाल है। उन्होंने कहा कि यहां दरगाह शरीफ की खिदमत का उन्हें मौका मिला और 1985 से 1990 तक यहां उर्स कमेटी के सदर रहे हैं इसे वह अपने जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते हैं। मशहूर नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ डॉ. रतन तिवारी ने कहा कि समिति ने सम्मान समारोह के माध्यम से समाज के विभिन्न समुदाय को एकजुट करने की जो पहल की है, वह वाकई में काबिले तारीफ है। डॉ. तिवारी ने खास तौर पर अपने दिवंगत मित्र डॉ. डॉ. जेडए खान को भी याद किया।
सुन्नी जामा मस्जिद मजार कमेटी के सदर रूस्तम खान और रईस अहमद ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जिस संस्थान को जो जरूरत पेश आएगी हमारी कमेटी सहयोग करेगी। लेखक व पत्रकार मुहम्मद जाकिर हुसैन ने भाईचारा कायम करने वाली इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि हौसला अफजाई के लिए सम्मान किया जाता है लेकिन यहां इसके साथ ही समुदायों को जोड़ने की जो कोशिश हो रही है, वह ज्यादा अहमियत रखती है।
इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी अध्यक्ष रूस्तम खान, सेक्रेटरी रईस अहमद, अबुल हसन,नसीम खान, मौलाना सैफुल्लाह, मुहम्मद आरिफ, मुहम्मद हाशिम, मुहम्मद तौसीफ, अज़हर खान, अब्दुल हुसैन, तौहिद खान, मुहम्मद फारुख, मुहम्मद रियाज,  समाजसेवी मुहम्मद फारुख, मुहम्मद मेराज अहमद खान और जुनैद खान सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग उपस्थित थे।

समाज के विभिन्न क्षेत्र के
लोगों का किया सम्मान

सैयय्दी सुन्नी जामा मस्जिद मजार कमेटी भिलाई-तीन में समाज के विभिन्न क्षेत्र के लोगों का सम्मान किया गया। इनमें प्रख्यात एनेस्थेटिस्ट डॉ. लाल मोहम्मद,नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डा रतन तिवारी, डॉ. शाहिद अनवर, डॉ. भुवनेश्वर कठौतिया, डॉ. पीयम सिंह, डॉ. अभिराज तिवारी, डॉ. पूर्णिमा यादव शर्मा, डॉ. रूबिना अंसारी, पब्लिक हेल्थ सेक्टर से डॉ. नगमा निगार, बी ई टी ओ सैय्यद असलम, शिक्षा के क्षेत्र से प्राचार्य दीपा कौर, शिक्षक सुनील कश्यप, बीपी शर्मा,आईटीआई के प्राचार्य निजामुद्दीन अंसारी, पत्रकारिता एवं लेखन के क्षेत्र में मुहम्मद जाकिर हुसैन, डी के साहू, चंद्रकांत श्रीवास्तव, अब्दुल सलाम इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के क्षेत्र में संजय श्रीवास्तव, विद्युत मंडल के क्षेत्र में निर्मल कुर्रे, सुनील नारायण तथा सामाजिक कार्य के में हमीद शाह, डॉ. साजिद, मोहम्मद इमरान, नजरूल इस्लाम,तौहिद खान, नजीर अली और हबीब शामिल है। सभी ने सम्मान के लिए आयोजन समिति का आभार जताया।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news