Tuesday, November 29, 2022

Vande Bharat Train फिर हुई दुर्घटना का शिकार, गाय से टक्कर के बाद अगला हिस्सा टूटा

वलसाड : वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) एक बार फिर दुर्घटना का शिकार हो गई है. गुजरात (Gujarat) के वलसाड (Valsad) में वंदे भारत ट्रेन ने गाय को टक्कर मार दी है. ट्रेन का अगला हिस्सा इस हादसे में टूट गया है. वलसाड में अतुल स्टेशन (Atul Station) के पास वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार हुई.

वंदे भारत ट्रेन की गाय से टक्कर होने से इंजन को नुकसान पहुंचा है. वंदे भारत ट्रेन का एक्सीडेंट होते ही रेल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया गया है. ट्रेन के इंजन के पास के निचले हिस्से को भी नुकसान पहुंचा है.

Train Accident : बता दें कि इससे पहले 7 अक्टूबर को भी भारत की पहली हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन जानवर से टकरा गई थी. वडोदरा मंडल में आनंद के पास वंदे भारत ट्रेन की टक्कर एक गाय से हो गई थी. ट्रेन 7 अक्टूबर 2022 को गांधीनगर से मुंबई की यात्रा पर थी.

यह घटना शाम 3.44 बजे हुई और ट्रेन को लगभग 10 मिनट तक रोके रखा गया. रेलवे के अधिकारियों ने बताया था कि ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ. हालांकि, फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच के नोज कॉन कवर को मामूली नुकसान हुआ.

कई मामले आ चुके है सामने

Train Accident : इस हादसे से पहले भी वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार हो चुकी है. जहां सबसे पहले गाय फिर दूसरी बार बैंस और एक बार फिर गाय से टक्कर हो गई है. सभी हादसों में ट्रेन को नुकसान पहुंचा है.

Train Accident : कुछ ने यह भी कहा था कि रेलवे ट्रैक के किनारे बेरिकेट लगाएंगे, मगर अब तक वह नहीं हो पाया है. ऐसे में वंदे भारत ट्रेन का परिचालन हो रहा है, जिससे बिना सेफ्टी के हाई स्पीड ट्रेन लगतार हादसे का शिकार हो रही है. (Vande Bharat Train)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news