Sunday, May 19, 2024

उर्स में जुटे अकीदतमंद, की गईं दुआएं

कब्रिस्तान हैदरगंज में हजरत अफजलुद्दीन हैदर का उर्स मना शानो-शौकत के साथ

भिलाई : न्यूज़ 36 : जामा मस्जिद दुर्ग में इमाम रहे हजरत मौलाना सैयद मोहम्मद अफजलुद्दीन हैदर (र.अ.) का उर्स मुबारक भिलाई कैंप-1 के कब्रिस्तान हैदरगंज में शनिवार को पूरी शानो-शौकत से मनाया गया। दुर्ग,भिलाई, रायपुर व राजनांदगांव सहित छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों अकीदतमंदों ने इस उर्स में शिरकत की।
उर्स में सुबह फज्र की नमाज के बाद से कुरआन ख्वानी का सिलसिला शुरू हुआ। इसके साथ ही नात व मनकबत भी पेश की गई। इससे पहले शुरूआत में कुरआन-ए-पाक की तिलावत की गई।

तकरीर के दौरान मौजूद तमाम मस्जिदों के इमामो खतीब ने हजरत अफजलुद्दीन हैदर की दीनी खिदमत और उनकी हालाते जिंदगी पर रौशनी डाली। इस मौके पर हजरत अफजलुद्दीन हैदर के बेटे और जामा मस्जिद सेक्टर-6 के इमाम रहे हाफिज अजमलुद्दीन हैदर ने भी अपनी बात रखी। उन्होंने बीते 45 साल से पहुंच रहे तमाम अकीदतमंदों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने सभी मस्जिदों के इमाम का गुलपोशी और शॉल के साथ इस्तकबाल किया। तकरीर के बाद कुल की फातिहा व चादरपोशी की गई और इसके बाद लंगर तकसीम किया गया। इस दौरान 1511 खत्म कुरआन और करोड़ों की तादाद में दरुद शरीफ, कलमा शरीफ व दीगर वजाइफ पढ़ कर नजराना पेश करते हुए अकीदतमंदों ने अपनी मुहब्बत का इजहार किया। उर्स में तमाम मरहूम के लिए दुआएं की गई। उर्स के इस आयोजन में शहर व आसपास की तमाम मस्जिदों की कमेटियों के ओहदेदार और क़ब्रिस्तान की पूरी इंतेजामिया कमेटी सहित भिलाई दुर्ग शहर के तमाम अकीदतमंद मौजूद थे।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news