Wednesday, October 23, 2024

रोका छेका अभियान के तहत निगम क्षेत्र से 40 आवारा पशुओं की हुईं धरपकड़, पकड़े हुए पशुओ को गौठान में छोड़ा गया

दुर्ग : नगर पालिक निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत आज फिर रोका छेका अभियान चलाया गया।टीम द्वारा रायपुर नाका से लेकर पुलगांव चौक तक सड़क पर घूमते हुए पाये गए मवेशियों को युद्ध स्तर पर पकड़ने की कार्रवाही की गई।आज जिसके तहत 40 आवारा मवेशियों को पकड़कर गौठानो में पहुँचाया गया।शहर के मुख्य मार्गों, चौक- चौराहों और बाजार क्षेत्र में आवारा मवेशीयों की इसकी वजह से आम नागरिको को आवागमन में परेशानी होती हैं।

कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के आदेश और आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के द्वारा स्वयं फील्ड में आकर अतिक्रमण अधिकारी को निर्देश दिया की कोई भी मवेशी मुख्य मार्गो में नहा पाया जाना चाहिये।निगम द्वारा जिसके तहत मवेशियों को पकड़ने की कार्रवाही की । अतिक्रमण अधिकारी दुर्गश गुप्ता ने बताया कि शहर में आवारा पशुओं के कारण वाहन चालकों एवं मार्केट में खरीददारी के लिए आने वाले लोगों को समस्या से निजात दिलाने निगम की टीम पशुओ को पकड़ने की कार्रवाई कर रहे हैं।

लगातार अभियान में दुर्ग नगर निगम क्षेत्र के वार्डों से आवारा मवेशी पकड़ने योजना बनाकर कार्य कर रहे है। सभी क्षेत्रों में आवारा पशुओं को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। मवेशियों को पकड़ने के दौरान उन्हें चोट न लगे इसलिए नगर निगम की टीम चार काऊ केचर एवं रस्सी व आवश्यक संसाधन के साथ फिल्ड में पहुंच रहे है, और पशु पालकों से अपील की है कि खुले में आवारा मवेशियों को न छोड़े और अभियान में सहयोग प्रदान करें।उन्होंने कहा की मवेशी पकड़ने की कार्रवाही निरन्तर जारी रहेगी!

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news