Friday, May 17, 2024

भूपेश बघेल को उनके गढ़ में घेरने बीजेपी ने विजय बघेल को उतारा मैदान में

रायपुर । भाजपा ने अप्रत्याशित रूप से आज छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी । उसमें सबसे हाई प्रोफाइल सीएम की पाटन विस सीट पर सांसद विजय बघेल की उम्मीदवारी की घोषणा बेहद चौंकाने वाली है। और यही मोदी शाह स्टाइल भी है। युद्ध में एक बहुत महत्वपूर्ण फैक्टर होता है सरप्राइस फैक्टर। अचानक हमला, ना केवल विरोधियों को हक्का-बक्का कर देता है बल्कि इसका भरपूर लाभ भी मिलता है। और शायद इसी सरप्राइस फैक्टर का लाभ उठाकर बीजेपी ने कांग्रेस को हक्का-बक्का कर दिया है ।

अब टिकट वितरण के मामले में बीजेपी बढ़त हासिल कर चुकी है। इस पहली लिस्ट में प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट पाटन पर बीजेपी ने अपने सांसद विजय बघेल को उतार कर भूपेश बघेल को उनके ही किले में घेरने का दांव खेला है। 21 उम्मीदवारों की सूची देख कर इतना तो तय हो जाता है कि बीजेपी इस बार टिकट वितरण में कोई चूक करने वाली नहीं है। वह ना तो दमदार नाम पर तवज्जो दे रही है और ना ही पुराने दिग्गजों को दरकिनार कर रही है। उनका चयन के लिए सिर्फ एक फैक्टर नजर आता है वह है विनिंग फैक्टर।

पिछली बार इस्तीफा देकर चुनाव मैदान में कूदे पूर्व आईएएस ओपी चौधरी टिकट काटकर बिल्कुल नए नवेले महेश साहू को टिकट देना बीजेपी की चेहरा बदलो रणनीति का भी संकेत है। चाहे अभनपुर हो, बस्तर हो, कांकेर हो, खुज्जी हो, यहां से नए चेहरों को मैदान में उतरकर बीजेपी ने साफ कर दिया है की विनिंग फैक्टर के अलावा और कोई क्राइटेरिया कैंडिडेट सिलेक्शन में चलने वाला नहीं है।

हालांकि अभी तो चुनाव की तिथि भी घोषित नहीं हुई है, इसलिए इस चुनावी लिस्ट की घोषणा का असर क्या होगा यह कहना मुश्किल है। मगर इतना तय है की इन 21 प्रत्याशियों को कांग्रेस के प्रत्याशियों से चुनावी तैयारी के लिए ज्यादा वक्त मिलेगा। बहरहाल अभी कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों की सूची आना बाकी है। तब तक महानदी शिवनाथ अरपा पैरी इंद्रावती में बहुत पानी बह चुका होगा।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news