Tuesday, December 5, 2023

‘त्यागमूर्ति माता रमाई’ के कलाकारों को सिखाए अभिनय के गुर

भिलाई। नीतू राज फिल्म प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनने वाली सामाजिक फिल्म ‘त्यागमूर्ति माता रमाई’ की तैयारियां जोरों पर चल रही है। इस सिलसिले में एक्टिंग वर्कशॉप का समापन डॉ अंबेडकर सामुदायिक भवन झिरिया पारा रूआबांधा बस्ती में हुआ। इस दौरान मुख्य अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम प्रभारी सातवीं बटालियन भिलाई थी। कार्यशाला में कलाकारों को अभिनय कला सिखाई गई। इस फिल्म के माध्यम से छत्तीसगढ़ के कलाकारों को उनकी अभिनय क्षमता के आधार पर फिल्म में काम करने का मौका दिया जा रहा है।

इस दौरान प्रज्ञा मेश्राम ने माता रमाई की त्याग और संघर्ष को सारी दुनिया के सामने लाने वाले इस फिल्म के प्रोड्यूसर ,डायरेक्टर और कलाकारों का अभिनंदन किया और भिलाई भूमि से माता रमाई के त्याग पर हिंदी फिल्म निर्माण की सोच और क्रियान्वयन की सराहना की। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बाबासाहेब की सफलता के पीछे माता रमाई के त्याग संघर्ष का संदेश पूरे विश्व में जाएगा और दुनिया की हर महिला माता रमाई की जीवनी से प्रेरित होगी। इस दौरान झिरिया पारा की बौद्ध महिलाओं ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम का अभिनंदन किया।

उल्लेखनीय है कि फिल्म के माध्यम से भारत रत्न डॉ बाबासाहेब अंबेडकर की जीवन संगिनी माता रमाई के जीवन के त्याग व संघर्ष को पूरी दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का प्रयास है। यह फिल्म एक तरह से हर उस महिला की कहानी है जो पर्दे के पीछे रहती है और पुरुष की सफलता की कहानी गढ़ती है। इस फिल्म के लेखक निर्देशक कबीरदा,संगीतकार दिनेश अर्जुना, बांसुरी वादक मिलिंद सेवरे, गायक दिनेश अर्जुना ,गायिका वैशाली माडे (‘पिंगा ग पोरी पिंगा’ फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ फेम),संजीवनी भेलांडे (‘चोरी चोरी जब नजरें मिली’ फिल्म ‘करीब’ फेम) सहित कई ख्यातिलब्ध हस्तियां शामिल है।

फिल्म के गीतों को कृष्णा रावत और गौतम शेंडे ने लिखा है। वहीं कृष्णा चौहान,राजकुमार रामटेेके, प्रवीण वासनिक व शैलेंद्र भगत भी विशेष रूप से इस फिल्म से जुड़े हैं। असिस्टेंट डायरेक्टर अशोक देवलिया व सार्थक बोरकर है। फेमस वर्सेटाइल एक्टर अभिनेता राजा मुराद और ओंकार दास मानिकपुरी सहित कई अन्य जाने माने टीवी सीरियल के कलाकार इस फिल्म का हिस्सा बन रहे हैं। थाईलैंड से भंते सिद्ध रतन ने भी फिल्म की कामयाबी के लिए मंगल कामनाएं व्यक्त की है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news