Tuesday, November 29, 2022

स्वाति मालीवाल को मिली दुष्कर्म की धमकी, साजिद खान को बिग बॉस से बाहर करने की शिकायत की थी

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने बुधवार को आरोप लगाया कि जब से उन्होंने फिल्मकार साजिद खान को रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ से बाहर निकालने की मांग करने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है, तब से उन्हें बलात्कार की धमकियां मिल रही हैं.

डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालिवाल ने ट्वीट किहा, ‘जब से साजिद खान को बिग बॉस से बाहर करने के लिए आईबी मंत्री को चिट्ठी लिखी है, तबसे मुझे इंस्टाग्राम पर रेप की धमकी दी जा रही है। ज़ाहिर है ये हमारा काम रोकना चाहते हैं। दिल्ली पुलिस को शिकायत दे रही हूं। FIR दर्ज करें और जांच करें। जो लोग भी इनके पीछे है उनको अरेस्ट करें!

बता दें हाल ही में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखकर फिल्म निर्माता साजिद खान को रियलिटी शो ” बिग बॉस” से बाहर करने की मांग की. साजिद खान पर ‘मीटू’ आंदोलन के दौरान कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे. बता दें ”बिग बॉस” के 16वें सीजन का पहला एपिसोड एक अक्टूबर को टेलीकास्ट किया गया. इस शो को होस्ट सलमान खान करते हैं.

मालीवाल ने सोमवार (10 अक्टूबर) को ट्वीट किया, ”साजिद खान के खिलाफ 10 महिलाओं ने ‘मीटू’ आंदोलन के दौरान यौन शोषण के आरोप लगाए थे. ये सभी शिकायतें साजिद की घिनौनी मानसिकता को दिखाती है. अब ऐसे आदमी को ‘बिग बॉस’ में जगह दी गयी है जो कि पूरी तरह गलत है. मैंने अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा है कि साजिद खान को इस कार्यक्रम से हटवाएं.”

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने ठाकुर को लिखे पत्र में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि साजिद खान ”बिग बॉस” के नए संस्करण में प्रतिभागी के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने कहा, ”उनके खिलाफ की गई शिकायतों से लगता है कि खान लंबे समय से यौन हमलावर रहे हैं. स्पष्ट है कि साजिद खान जैसे यौन उत्पीड़न करने वाले को प्राइम टाइम के कार्यक्रम में शामिल करना अनुचित है, जिसे वयस्क और बच्चे देखते हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि यह उन्हें उनकी गलतियों पर पर्दा डालने का मौका देने और भारतीय दर्शकों के सामने उन्हें दोबारा पेश करने की कोशिश है.”

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news