Friday, October 18, 2024

समर्थकों ने अवधेश जैन के लिए मांगा टिकट, बोले – ये दावेदार नहीं हकदार

रायपुर : बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे से पहले ही रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट पर सैकड़ो नेताओं ने अपनी- अपनी दावेदारी पेश की है। हालांकि दावेदारों की बात करें तो टिकट पाने की इच्छा रखने वाले नेताओं ने अपनी-अपनी लॉबी बैठानी शुरू कर दी है।

समर्थकों ने अवधेश जैन के लिए मांगा टिकट है , अवधेश जैन का नाम सबसे प्रबल माना जा रहा है। दरअसल अवधेश ने अपनी शुरुआत विद्यार्थी परिषद से की।

वे नौ साल की उम्र में एकता यात्री के साथ कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने वालो में बाल यात्री के रूप में शामिल थे। अवधेश का निवास सदर बाजार में ही है। ऐसा कहा जाता है कि बृजमोहन अग्रवाल के समतुल्य धरातल पर उनकी भी टीम है। उनके पिता स्व जगदीश जैन लंबे समय तक भाजपा के जिलाध्यक्ष रहे। आपातकाल में उन्हें पुलिस गिरफ्तार करने में नाकाम रही। संघ के जागृति मंडल और एकात्म परिसर बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। हालांकि जैन परिवार को कभी भी राजनीतिक लाभ नहीं मिल पाया है।

अवधेश के बारे में बता दें कि वे बाल स्वयं सेवक है। वे संगठन में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके है। उन्होंने पंडित दीन दयाल उपाध्याय के विचारों को स्कूल कॉलेज तक पहुंचाने के लिए पं दीन दयाल उपाध्याय साहित्य को वितरित किया।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news