Friday, March 29, 2024

Rashifal 6 December 2022 : आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, पढ़े राशिफल का राशिफल

Rashifal 6 December 2022 : आज का राशिफल 6 दिसंबर 2022, दिन- मंगलवार, कलियुग- 5123, विक्रम संवत- 2079, वीर निर्वाण संवत 2548, माह- मार्गशीर्ष (अगघन), तिथि- शुक्ल पक्ष चतुर्दशी (14)। मंगलवार का दिन भगवान संकटमोचन हनुमान को समर्पित है। इस दिन भगवान संकटमोचन हनुमान की पूजा करने से सबकी मनोकामना पूरी होने की मान्यता है। 

Rashifal 6 December 2022

मेष राशि (Aries) : आय में बढ़ोत्तरी होगी। मन प्रसन्न रहेगा। परिवार की खुशहाली का वातावरण रहेगा। आज व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। रहन-सहन सुखमय रहेगा। आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षाओं का खुलासा नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें।

वृष राशि (Taurus) : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। 

मिथुन राशि (Gemini) : शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। धन की प्राप्ति‍ होगी। परिश्रम अधिक होगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन सम्भव है।

कर्क राशि (Cancer) : आज आपका दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। आज आपको प्रसन्न रहना चाहिए, समय अच्छा चल रहा है। लोहे का व्यापार करने वाले कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे। युवा वर्ग अपनी अद्भुत कार्यक्षमता के बल पर कठिन काम भी चुटकियों में निपटा लेंगे जिससे सभी से वाहवाही लूटेंगे। आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है, धूप में न निकलें तो बेहतर रहेगा। आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आपके द्वारा कही गई बातों की वजह से एक-दूसरे के लिए गलतफहमी हो सकती है। जिन विवादों से आपका संबंध नहीं है, ऐसे विवादों को सुलझाने से बचें। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर भरोसा करें। अपनी काबिलियत दिखाने का यह सही समय है। ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का भरोसा न तोड़ें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। 

कन्या राशि (Virgo) : आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। आपके लिए आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, क्योंकि आपको किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको अपनी मां की सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है। धन से जुड़े मामले आज सुलझेंगे। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।

तुला राशि (Libra) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। बहुत समय अटका हुआ या रुका हुआ धन मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। तालाब/जलाशय से दूर रहना ही बेहतर है। किसी जानकार व्यक्ति से महत्वपूर्ण सलाह मिलेगी। उसकी बात ध्यान से सुनें। आपके अधिकांश काम बिना किसी रुकावट और बाधा के सफल होंगे। घर परिवार के धार्मिक आयोजन मन को शांत रहेगा, जीवन में नई खुशहाली का अनुभव करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) : आपके मन के अनुसार, मनचाहा काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। सहयोगियों का तथा भाइयों से पूरा सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे। किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करें, यह आपके भविष्य के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। 

मकर राशि (Sagittarius) : कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। फिलहाल आय में कमी एवं खर्च की स्थिति हो सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कर्म हो सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) : स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा। आपसी सामंजस्य से घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। कुछ परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी, पहले से सावधान रहना अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। (Rashifal 6 December 2022)

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news