Thursday, December 8, 2022

Rashifal 21 October 2022: जानें सभी 12 राशियों का राशिफल, कैसा रहेगा आज आपका दिन?

राशिफल 21 अक्टूबर 2022, दिन- शुक्रवार। माह- कार्तिक। कृष्ण पक्ष- एकादशी (11)। कलियुग- 5123, विक्रम संवत- 2079, वीर निर्वाण संवत 2548। शुक्रवार का दिन माँ संतोषी माता को को समर्पित है। इस दिन माँ संतोषी की पूजा करने से सबकी मनोकामना पूरी होने की मान्यता है।

राशिफल Rashifal 21 October 2022

मेष राशि (Aries) : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का भरपूर सहयोग मिलेगा। पठन-पाठन में आपकी रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ आनंद के पल व्यतीत करने का मौका मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

वृष राशि (Taurus) : परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। आत्म संयम बनाकर रखें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कारोबार में सुधार होगा। विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कुटुम्ब में किसी बुजुर्ग को हानि हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) : आज का दिन आपके लिए शुभ है और सांसारिक सुख भोग के साधनों में खर्च की अधिकता रहेगी। घर की नकारात्मक स्थितियां अब बदलाव की ओर संकेत दे रही हैं। पॉजिटिव वातावरण में ही काम बन पाते हैं। हर कार्य में दूसरों का हस्तक्षेप आपके लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है इसलिए अपने स्वयं के विवेक के आधार पर काम करें।

कर्क राशि (Cancer) : आज आपका दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। पारिवारिक कार्यों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। व्यापार में भी बड़ी सफलता मिलेगी। आज आपको विदेश जाने का मौका मिल सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आज खत्म होंगी, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे। आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। बेचैनी की वजह से हर एक व्यक्ति के लिए नकारात्मकता बढ़ेगी। आपके द्वारा कही गई बातों की वजह से एक-दूसरे के लिए गलतफहमी हो सकती है। जिन विवादों से आपका संबंध नहीं है, ऐसे विवादों को सुलझाने से बचें। इसका आपका नुकसान हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। (Rashifal 21 October 2022)

कन्या राशि (Virgo) : आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। वाहन के रख-रखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। वाणी में सौम्यता रहेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।

तुला राशि (Libra) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। बहुत समय अटका हुआ या रुका हुआ धन मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके प्रियजन खुश हैं और आपको उनके साथ शाम के लिए कुछ योजनाएँ बनानी चाहिए। घर परिवार के धार्मिक आयोजन मन को शांत रहेगा, जीवन में नई खुशहाली का अनुभव करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) : आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। नौकर या कनिष्ठ वर्ग तथा भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे ।किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। भविष्य उपयोगी सिद्ध होगा। व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे।

मकर राशि (Capricorn) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) : स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा। आपसी सामंजस्य से घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। कुछ परेशानियां बढ़ती हुई नजर आएंगी, पहले से सावधान रहना अच्छा है।

मीन राशि (Pisces) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। (Rashifal 21 October 2022)

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news