Sunday, September 8, 2024

शासकीय महाविद्यालय प्राध्यापक संघ का विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन सौंपा

भिलाई : न्यूज 36 : 22 जुलाई, शासकीय महाविद्यालय खूबचंद बघेल, भिलाई-3 के प्राध्यापक डॉ. विनोद शर्मा पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में आज शासकीय विश्वनाथ यादव तमस्कर स्वशासी महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों और जिले के अन्य महाविद्यालयों के प्राध्यापकों ने एकजुट होकर कलेक्टर कार्यालय और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। दिनांक 19 जुलाई शाम 4:15 बजे, महाविद्यालय के समीप कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा लाठी और रॉड से घात लगाकर हमला किया गया, जिसमें डॉ. विनोद शर्मा, प्राध्यापक (हिंदी) को गंभीर चोटें आई हैं। घटना के समय डॉ. शर्मा महाविद्यालय के बाहर चाय की दुकान पर खड़े थे। वे महाविद्यालय में प्रवेश प्रभारी के रूप में कार्यरत थे।
इस हमले से संपूर्ण छत्तीसगढ़ के महाविद्यालय प्राध्यापक संघ में भारी आक्रोश और रोष व्याप्त है। आज दिनांक 22 जुलाई को शासकीय विश्वनाथ यादव तमस्कर स्वशासी महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों और जिले के अन्य महाविद्यालयों के प्राध्यापकों ने एकजुट होकर कलेक्टर कार्यालय और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ज्ञापन सौंपे।
प्राध्यापकों ने कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि डॉ. विनोद शर्मा पर हमला करने वाले दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला को दिए गए ज्ञापन में प्राध्यापकों ने महाविद्यालय में सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात करने की भी अपील की, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।


प्राध्यापक संघ ने आम जनता और छात्रों से भी अपील की कि वे महाविद्यालय में आपराधिक तत्वों को प्रवेश न करने दें। सभी प्राध्यापक रैली में एक साथ गए और छात्रों एवं आम जनता को भी इस घटना के खिलाफ जागरूक किया। रैली में जिले के सभी प्रतिष्ठित महाविद्यालयों के लगभग 100 प्राध्यापक शामिल हुए, जिन्होंने इस हमले की कड़ी निंदा की और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की।

प्राध्यापक संघ का कहना है कि इस घटना से महाविद्यालय में भय का माहौल बन गया है और प्राध्यापकों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। इसलिए, इस मामले में त्वरित और कठोर कदम उठाना अत्यावश्यक है। संघ ने यह भी कहा कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो वे आंदोलन को और  तेज करेंगे।

छत्तीसगढ़ महाविद्यालय प्राध्यापक संघ एवं दुर्ग जिला प्राध्यापक संघ के बैनर तले दुर्ग जिले के सभी प्रतिष्ठित महाविद्यालयों के प्राध्यापक गण उपस्थित रहे। जिसमें शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी, महाविद्यालय दुर्ग के अलावा अन्य महाविद्यालयों के जिले के अन्य महाविद्यालयों से जिनमे महिला महाविद्यालय के प्राध्यापक, उतई महाविद्यालय के प्राध्यापक, जामगांव महाविद्यालय के प्राध्यापक, भिलाई-3 के प्राध्यापक गण, वैशाली नगर महाविद्यालय के प्राध्यापक गण, मचानदूर के प्राध्यापक गण, मॉडल कॉलेज धनोरा के प्राध्यापक गण, रिसाली के प्राध्यापक गण, बोरी के प्राध्यापक गण, बोरी महाविद्यालय के सभी वरिष्ठ एवं कनिष्ठ प्राध्यापक तथा अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी लगभग 100 की संख्या में उपस्थित रहे।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news