Sunday, May 19, 2024

PM Modi Kedarnath Visit: पीएम नरेंद्र मोदी ने नंदी के आगे सिर झुकाया , की शिव अराधना

PM Modi Kedarnath Visit: पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह बाबा भोले के दरबार केदारनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान वे अलग ही रंग में नजर आए। चंबा की ड्रेस और हिमाचली टोपी के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक साथ कई निशानों को साधा। हिमाचल प्रदेश में चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव का बिगुल बजने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का केदारनाथ दौरा हिमाचल प्रदेश को लेकर केंद्रित दिखा।

चंबा की महिला की ओर से दिया गया ड्रेस उन्होंने बाबा केदारनाथ के दरबार में पहना हुआ था। पीएम यहां पर हिमाचली टोपी लगाए नजर आए। बाबा के दरबार में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की। बाबा केदार का अभिषेक किया। रुद्राक्ष धारण किया। फूलों की माला पहनी। बाहर निकले तो नंदी बाबा के चरणों में श्रद्धा से सिर नवाया। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ रोपवे प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया।

पीएम नरेंद्र मोदी के केदारनाथ धाम मंदिर में पूजन की तस्वीरें सामने आई हैं। इसमें वे पूरे भक्तिभाव के साथ पूजा अर्चना करते दिख रहे हैं। पुजारी की ओर से पढ़ाए जाने वाले मंत्रों और विधियों को पूरा करते वे दिख रहे हैं।

​छठी बार पीएम मोदी पहुंचे केदारनाथ धाम​

वर्ष 2017 में प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचे थे। इस साल दो बार जाने के बाद लगभग हर साल वे केदारनाथ जाते रहे हैं। वर्ष 2020 में कोरोना लॉकडाउन के कारण उनका कार्यक्रम स्थगित हुआ। इसके बाद से वे लगातार यहां दूसरे वर्ष पहुंचे।

रेड कार्पेट पर चलते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी

केदारनाथ धाम में पीएम मोदी के आगमन को लेकर रेड कार्पेट बिछाया गया था। बाबा केदार के दरबार को भव्य तरीके से सजाया गया था। बाबा केदार का दर्शन और पूजन कार्यक्रम के बाद रोपवे प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी रेड कार्पेट पर चलते नजर आए।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news