Thursday, December 1, 2022

ND vs NZ 1st T20: भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 रद्द, टॉस भी नहीं हो सका

ND vs NZ 1st T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण बिना एक भी गेंद फेंके रद्द कर दिया गया. दोनों टीमें हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल चरण से बाहर होने के बाद इस सीरीज से नई शुरुआत करने जा रही है. वर्ल्ड कप में भारत को चैम्पियन इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड को उपविजेता पाकिस्तान ने हराया था.

हार्दिक पंड्या की अगुवआई में भारतीय टीम अब 20 नवंबर को माउंट माऊंगानुइक में दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी. तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला 22 नवंबर को ऑकलैंड में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. भारतीय वनडे टीम की अगुवाई शिखर धवन करेंगे. न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

न्यूजीलैंड के कोच ल्यूक रोंची बोले, टी20 में ऐसा खेल दिखाने की है जरूरत

इंग्लैंड की व्हाइट बॉल स्ट्रेटेजी और उससे टीम को मिली कामयाबी ने सभी टीमों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि टी20 (T20 Cricket) फार्मेट में बल्लेबाजों को किस तरह खेलना चाहिए. न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच वीवीएस लक्ष्मण (vvs laxman) और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची (Luke Ronchi) ने इस मसले पर अपनी राय रखी है.

टी20 सीरीज के बाद होगी तीन वनडे मैचों की सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी होनी है. वनडे सीरीज में टीम की कमान शिखर धवन संभालेंगे.

  • पहला वन डे मैच: 25 नवंबर, ऑकलैंड
  • दूसरा वन डे मैच: 27 नवंबर, हैमिल्टन
  • तीसरा वन डे मैच: 30 नवंबर, क्राइस्टचर्च

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news