Sunday, September 8, 2024

बस्तर में नक्सलियों ने की भाजपा नेता की हत्या

नारायणपुर । छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक भाजपा नेता की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी है। मृतक भाजपा नेता का नाम रतन दुबे है। वे जिला पंचायत सदस्य व जिला भाजपा उपाध्यक्ष थे। घटना नारायणपुर के कौशल नार की है।

जानकारी के अनुसार, रतन दुबे विधानसभा चुनाव प्रचार करने गए थे। क्षेत्र के गाव धौड़ाई में मंच से भाषण दे रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। मौके पर उसकी जान चली गई। बता दें कि बस्तर संभाग के 12 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान है। इससे पहले नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की धमकी दी है।

20 अक्टूबर को भाजपा नेता बिरजू तारम की हत्या

मानपुर मोहला जिले में 20 अक्टूबर को भाजपा नेता बिरजू तारम (56) की हत्या कर दी थी। अज्ञात लोगों ने घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे। इसके कुछ दिन बाद नक्सलियों ने पर्चे जारी कर हत्या की जिम्मेदारी ली थी। पर्चे में लिखा था कि बीजेपी आरएसएस नेता बिरजू तारम को मौत की सजा दी है और वोट मांगने आने वालों को बिरजू तारम जैसी सजा देंगे।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने जताई थी हत्या की आशंका

पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर ने चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं की हत्या की आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था कि चुनाव तक और भी भाजपा नेताओं की हत्याएं होंगी। इससे पहले बस्तर में पार्टी के कई नेताओं की हत्याएं हो चुकी हैं। वहीं भाजपा मीडिया विभाग के केन्द्रीय संयोजक सिध्दार्थनाथ सिंह ने कांग्रेस पर नक्सलियों से साठगांठ का आरोप लगाया था।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news