Thursday, December 8, 2022

छत्तीसगढ़ के मिर्ज़ा इसाक बेग का कहना है कि सोनी टीवी के ‘कौन बनेगा करोड़पति-14’ में हॉटसीट पर आने के बाद लोग अब उन्हें ‘केबीसी’ की वजह से जानेंगे

5 अक्टूबर 2022 को हॉटसीट पर आ रहे हैं रायपुर, छत्तीसगढ़ के मिर्ज़ा इसाक बेग। 50 साल के मिर्ज़ा जी एक लेडीज़ टेलर हैं, जो अपने कुशल गेमप्ले से होस्ट श्री अमिताभ बच्चन को चौंका देंगे, जिसमें वे अद्भुत सूझबूझ का प्रदर्शन करेंगे। अपनी बेटी के साथ हॉट सीट पर बैठे मिर्ज़ा जी अपने पेशे के बारे में बात करेंगे और होस्ट के साथ अपनी जिंदगी से जुड़ीं दिलचस्प बातें भी बताएंगे।

मिर्ज़ा जी को हॉटसीट तक पहुंचने में 22 साल लग गए, लेकिन उन्होंने बताया कि एफएफएफ (फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट) चेयर और हॉटसीट के बीच दस कदम बढ़ाकर उन्हें ऐसा लगा जैसे वो अपने पिछले सारे संघर्ष भूल गए। इस बारे में बात करने से पहले, उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें केबीसी में आने के लिए चुना गया और उसके बाद क्या हुआ। मिर्ज़ा जी बताएंगे, “सर मैं आपका ऑटोग्राफ अपने साथ वापस ले जाना चाहता हूं। इस शो में आना मेरा लेबल बन गया है। मेरे पास ऐसा कोई विज्ञापन या बैनर या बोर्ड नहीं है,

जिससे लोग मेरा नाम जान सकें। मेरे पास कोई साइनबोर्ड या ऐसा कुछ भी नहीं है, जिससे पता लग सके कि मैं सिलाई करता हूं। लेकिन अब, मुझे इसके बारे में फिक्र करने की ज़रूरत नहीं है, मुझे केबीसी के कारण जाना जाएगा। मेरे पास चेक बुक भी नहीं है और मेरे खाते में इतना पैसा भी नहीं है। जब मुझे पहली बार केबीसी की टीम से फोन आया, तो उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मेरे पास चेकबुक है। मैंने कहा, नहीं है, तो उन्होंने मुझे बैंक द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र प्राप्त करने के लिए कहा। मैं बैंक गया तो बैंक के लोगों ने पत्र का उद्देश्य पूछा तो मैंने कहा, “कृपया मेरा आवेदन पढ़ें, आप वहां से जान सकते हैं।”

जब उन्होंने सुना कि मुझे केबीसी के लिए इसकी जरूरत है, तो उन्होंने मुझे सिर से पैर तक देखा और फिर पूछा, “कौन सा केबीसी?” मैंने जवाब दिया, “केवल एक केबीसी है।” फिर वे उत्साहित हो गए कि मैं शो में आ रहा हूं। उन्होंने फिर कहा, “ओह, इनके बैठने के लिए एक कुर्सी लाओ!” मैं यहां आया भी नहीं था, तब मुझे इतना सम्मान दिया गया और मैं समझ सकता हूं कि जब मैं वापस लौटूंगा तो क्या स्थिति होगी। सर जहां मैं खड़ा हो जाऊं लाइन वहीं से शुरू हो जाती है।”

मिर्ज़ा जी अमिताभ बच्चन का ऑटोग्राफ भी लेंगे! वो अपने सुई धागे के बक्से पर होस्ट से हस्ताक्षर करवाएंगे। इतना ही नहीं, कंटेस्टेंट बिग बी को हाथ से सिली गईं दो कुर्तियां भी उपहार में देंगे – श्रीमती ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए और दूसरी श्रीमती जया बच्चन के लिए।

‘कौन बनेगा करोड़पति – 14’ में हॉटसीट पर मिर्ज़ा इसाक बेग से मिलिए, 5 अक्टूबर रात 9 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news