Tuesday, December 20, 2022

देश के दुश्मनों जैसा है विपक्षी दलों के सदस्यों का बर्ताव : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में कहा है कि सदन के सदस्य देश के दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रहे हैं. लोकसभा में प्रश्नकाल में भारतीय अर्थव्यवस्था और करेंसी में गिरावट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब देने के दौरान वित्त मंत्री ने ये बात कही है.

देश के दुश्मनों जैसा है विपक्ष का बर्ताव

वित्त मंत्री ने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्ता सबसे तेज गति से विकास कर रही है. भारतीय करेंसी दुनिया की बाकी सभी करेंसी के मुकाबले सबसे मजूबत रही है. हमारा विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है. उन्होंने विपक्षी दलों के सासदों से विदेशी प्रत्यक्ष निवेश और विदेशी निवेश के आंकड़ों के डाटा को देखने की नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि ये बड़े दुख की बात इस सदन के सदस्य ईष्या के साथ देश के दुश्मनों जैसा बर्ताव कर रहे हैं. ये बहुत दुखद है.

विपक्षी सदस्य हैं जलन के शिकार

दरअसल तेलंगाना से कांग्रेस के सदस्य ए आर रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने बयान का हवाला देते हुए सवाल किया कि भारतीय करेंसी आईसीयू में क्यों जा रहा है. इसी सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि कोविडकाल और रूस यूक्रेन युद्ध के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी गति से विकास कर रहा पर इन सदस्यों को जलन हो रही है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि, ये दुख की बात है कि इस सदन में जैसे विदेशों में हमारे दुश्मनों को हमारी अर्थव्यवस्था के अच्छे चलने, तेज गति से विकास करने पर जलन होती है ठीक उसी प्रकार जलन से बात करने वाले लोग इधर भी हैं ये दुख की बात है. देश आगे बढ़ रहा है तो गर्व करना चाहिए ना कि मजाक उड़ाना चाहिए. ये शर्मनाक है.

भारतीय करेंसी सबसे मजबूत

वित्त मंत्री ने कहा कि डॉलर के मुकाबले दुनिया की सभी करेंसी में कमजोरी आई है लेकिन उसके मुकाबले भारतीय करेंसी मजबूत रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ रहा है. एफडीआई और एफआईआई निवेश बढ़ रहा है. भारत की इकॉनमी तेजी के आगे बढ़ रही है.

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
×
Latest news
Related news