Sunday, September 25, 2022

खैरागढ़ : छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े आर्ट गैलरी का सीएम के हाथों उद्घाटन, संगीत विश्वविद्यालय की प्रदर्शनी देखकर खुश हुए अतिथि

खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में 3 सितंबर 2022 को छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े आर्ट गैलरी का उद्घाटन प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कर कमलों से किया जाएगा। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के इस भव्य और शानदार आर्ट गैलरी में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा तैयार की गई कलाकृतियों को प्रदर्शनी के लिए रखा गया है। विश्वविद्यालय के चित्रकला, मूर्तिकला, ग्राफिक्स, क्राफ्ट एंड डिजाइन तथा लोक संगीत एवं कला संकाय के छात्र-छात्राओं द्वारा निर्मित उत्कृष्ट कलाकृतियों को प्रदर्शनी के लिए रखा गया है। भव्य और शानदार आर्ट गैलरी के शुभारंभ के पश्चात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा अन्य गणमान्य अतिथि उन उत्कृष्ट कलाकृतियों का अवलोकन करेंगे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति पद्मश्री डॉ मोक्षदा (ममता) चंद्राकर, कुलसचिव प्रोफेसर डॉक्टर आईडी तिवारी, सभी विभागों के अधिष्ठाता समेत विश्वविद्यालय परिवार मौजूद होगा।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ी की कला, संस्कृति, परंपरा और जीवन शैली की पहचान को बड़े फलक पर स्थापित करने तथा विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की कला प्रतिभा को सतत रूप से प्रोत्साहित और समुचित मंच देने के उद्देश्य से इस आर्ट गैलरी की स्थापना की गई है। इस आर्ट गैलरी को सरगुजा जिले की विश्वप्रसिद्ध लोकचित्र कलाकार स्व. सोनाबाई रजवार को समर्पित किया गया है। आर्ट गैलरी का नाम उन्ही के नाम सोना बाई रजवार आर्ट गैलरी रखा गया है। इस कला प्रदर्शनी को डॉ. योगेन्द्र चौबे (अधिष्ठाता, लोक संगीत एवं कला संकाय), व्यंकट गुडे, डॉ रवि नारायण गुप्ता, डॉ विकास चंद्रा, डॉ छगेन्द्र उसेंडी, संदीप किंडो के देखरेख और मार्गदर्शन में पूर्ण किया गया है। इस आर्ट गैलरी की खास बात यह है कि एक अवलोकन में छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति और परम्परा को देखा जा सकता है।

आप की राय

क्या सड़क हादसों को रोकने के लिए नियम और सख्त किए जाने चाहिए?
Latest news
Related news