Friday, April 12, 2024

बास्केटबॉल में छत्तीसगढ़ की ऊंची छलांग , सब जूनियर नेशनल बास्केटबॉल प्रतियोगिता में मिला पांचवा स्थान 

रायपुर : छत्तीसगढ़ की बास्केटबॉल टीम ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में आयोजित 47वें सब जूनियर नेशनल बास्केटबॉल प्रतियोगिता में पांचवा स्थान प्राप्त किया है। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदान खेल दिखाया और अपनी 11 वीं रैंकिंग में सुधार करते हुए 5वीं रैंक हासिल की। खेल मंत्री श्री उमेश पटेल ने बास्केटबॉल टीम के खिलाड़ियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

छत्तीसगढ़ की टीम अपने क्वार्टर फाइनल में कर्नाटक से चुनौतीपूर्ण मुकाबले में 47-42 से पराजित हुई। छत्तीसगढ़ की बालिका टीम ने केरल को 41-35 से पराजित कर सब जूनियर नेशनल में पांचवे स्थान में रही। छत्तीसगढ़ की जुनियर नेशनल बास्केटबॉल बालिका टीम में आशा (कप्तान), अंतरा, दिव्या, सारा, रेहा, अमुदिनी, देविका, आस्था सोनी, छवि, शुभांगी, अक्सारा, जेनी शामिल थी। टीम के कोच रोहित पटेल सहायक कोच शुभम तिवारी एवम् मैनेजर शरिसा थी।

गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की बालिकाओं की टीम ने केरल, गुजरात, उड़ीसा, पंजाब, राजस्थान, एवं गोवा जैसी मजबूत टीमों को करारी शिकस्त दी। बालिकाओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर 11वें स्थान सेे लंबी छलांग लगाकर देश में 5 वां स्थान प्राप्त कर उच्च वर्ग श्रेणी में जगह बनाई जिससे की आगे होने वाले राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उन्हें काफ़ी मदद मिलेगी। 

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news