Tuesday, October 22, 2024

भिलाई इस्पात मज़दूर संघ,मान्यता प्राप्त यूनियन की सदस्यता सयंत्र के कई विभागों के कर्मचारियों ने ग्रहण की

भिलाई : न्यूज़ 36 : भिलाई इस्पात मज़दूर संघ के यूनियन कार्यालय सेक्टर 6 में 30 जून को सुबह 11 बजे पहुँचकर संयंत्र के सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने मान्यता प्राप्त यूनियन में प्रवेश किया। संघ के महामन्त्री चन्ना केशवलू,उपाध्यक्ष सन्नी इप्पन,संयुक्त महामन्त्री वशिष्ठ वर्मा,प्रदीप कुमार पाल,जगजीत सिंह,डिल्ली राव आदि के समक्ष भिलाई संयंत्र कर्मचारियों ने कहा कि प्रबंधन फेस आईडी अटेंडेंस पर तत्काल रोक लगाये। प्रबंधन द्वारा जारी तुग़लक़ी आदेश के विरोध का समर्थन कर्मचारियों ने किया। उन्होंने कहा कि इस आदेश को लेकर संयंत्र के कर्मचारियों में भारी आक्रोश है।भिलाई इस्पात मज़दूर संघ के महामन्त्री ने कहा कि अधूरे वेतन समझौता को पूरा करवाने और केन्द्रीय एवं स्थानीय मुद्दों पर कर्मचारियों के बीच गंभीरता पूर्वक चर्चा हुई।भिलाई इस्पात मज़दूर संघ यूनियन प्रवेश कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी,यूनियन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

भिलाई इस्पात मज़दूर संघ मान्यता प्राप्त यूनियन के महामन्त्री चन्ना केशवलू ने कहा कि हम लगातार कर्मचारियों की भावनाओं को उच्च प्रबंधन को अवगत कराने का कार्य कर रहे है।कर्मचारियों द्वारा अपने -अपने विभागों की कर्मचारियों से संबंधित समस्याएं बताई गई जिसे यूनियन द्वारा उच्च प्रबंधन के समक्ष प्रस्तुत कर समाधान जल्द से जल्द करवाने का आश्वासन दिया गया।मान्यता प्राप्त यूनियन से बिना चर्चा के एवं बिना सहमति के फ़ेस रींडिग अंटेडेंस लागू करने का संघ पुरज़ोर विरोध करेगा।इस पर तत्काल रोक लगाने की माँग की गयी है।भिलाई इस्पात मज़दूर संघ की आगामी जन कल्याणकारी कार्य योजना की कर्मचारियों को जानकारी दी गई।

टाउनशिप में आवास के मेंटेनेंस टारफेंलटिग एवं सेक्टर 9 अस्पताल में दवाओं की कमी को पूरा करने कर्मचारियों से संबंधित विषयो को उठाया गया। प्रबंधन द्वारा पहले संयंत्र के अंदर अच्छा साफ़-सुथरा शुलभ शौचालय,रेस्टरूम सब्सिडी युक्त,कैंटीन,कांफी हाऊस,साफ़ पीने का पानी,सुरक्षा को दुरुस्त करने एवं अस्पताल में दवाइयों की कमी को समय पर दूर करने की मांग की गयी । साथ ही कर्मचारियों द्वारा जानकारी दी गई कि बोरिया गेट एवं मेनगेट पर अव्यवस्थित ट्रक खड़े होने से कर्मचारियों को ड्यूटी आने जाने के समय बहुत परेशानी होती है और दुर्घटना का भी डर बना रहता है।लगातार दुर्घटनाये हो भी हो रही है। साथ ही कर्मचारियों के ड्यूटी जाते एवं आते समय मेनगेट एवं बोरिया गेट में अतिरिक्त गेट खोले जाने सहित इन सभी विषयों को लेकर प्रबंधन को अवगत कराया जा चूका है,फिर भी इन सभी ज्वलंत मुद्दों पर ध्यान नहीं देना प्रबंधन की हटधरमिता को दर्शाता है ।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news