Tuesday, October 22, 2024

बेलौदी में हुआ रंगा रंग छत्तीसगढ़ी लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम, ‘लोकरंग’ अर्जुंदा,

सम्मिलित हुए दुर्ग ग्रामीण विधायक व राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष ललित चंद्राकर

दुर्ग : न्यूज 36 : दुर्ग ग्रामीण विधानसभा अंतर्गत ग्राम बेलौदी में आयोजित छत्तीसगढ़ी लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम, ‘लोकरंग’ अर्जुंदा, जिला बालोद की अनुपम प्रस्तुति हुआ इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में दुर्ग ग्रामीण विधायक व राज्य ग्रामीण एवं अन्य पिछड़ा वर्ग क्षेत्र विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष ललित चंद्राकर सम्मिलित हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ ज्ञान दायिनी मां सरस्वती की विधिवत पूजा-अर्चना कर क्षेत्रवासियों की समृद्धि, सुख-शांति और विकास की कामना की।और इस सफल आयोजन के लिए समस्त ग्रामवासियों को बधाई और दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं प्रेषित किया। और आगे श्री चंद्राकर ने कहा इस आयोजन ने न केवल हमारी सांस्कृतिक धरोहर को सहेजने का कार्य किया, बल्कि क्षेत्र की एकता और समृद्ध परंपराओं का भी सुंदर चित्रण प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी संस्कृति की रंगारंग झलक ने मन को आल्हादित कर दिया।
स्वर्गीय दीपक चंद्राकर जी के साथ हमारा आत्मीयता संबंध था जब भी बात होता था कला संस्कृति और क्षेत्र की समस्याओं के बारे में चर्चा करता था। उन्होंने संस्था का स्थापना पैसा कमाने के उद्देश्य से नहीं किया गया था उसका उद्देश्य था छत्तीसगढ़ के पारंपरिक संस्कृति को देश विदेश में पहुंचना ।
स्वर्गीय दीपक चंद्राकर जी यह संस्था छत्तीसगढ़ के साथ-साथ अन्य प्रांतों में भी छत्तीसगढ़ की संस्कृति की अमिट छाप को छोड़ता है छत्तीसगढ़ की संस्कृति की झलक दिखाता है चंदैनी गोंदा से शुरू हुआ यह सफर आज अपने बहुआयामी सतरंगी छटा बिखेर रहा है संस्था के सभी कलाकारों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं।

*इस अवसर पर प्रमुख रूप से*
गांव के प्रथम नागरिक मुकुंद पारकर , अंजोरा मंडल अध्यक्ष गिरेश साहू,पूर्व सरपंच गिरेश्वर देशमुख ,मुकेश मंडले,तोरण पारकर,मोहन महतेल,जीवन पारकर,जागेश्वर साहू ,डोमन पारकर,लोकेश साहू , पारस देशमुख,निर्मल ठाकुर, चतुर देशमुख, वीरेंद्र पारकर सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news