Tuesday, October 22, 2024

भिलाई गोलीकांड के मुख्य आरोपी अमित जोश के घर बुलडोजर कार्रवाई

भिलाई : भिलाई में गोलीकांड के मुख्य आरोपी अमित जोश के घर पर यूपी की बुलडोजर करवाई की तर्ज पर बीएसपी और जिला प्रशासन ने आज कार्रवाई की । गोलीकांड के आरोपी के अवैध कब्जे पर बीएसपी और जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलवाया बुलडोजर चलाने से पहले क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। इस मामले में पहले ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। लेकिन  मुख्य आरोपी अमित जोश और उसका साथी अभी फरार है। आरोपी अमित जोश के खिलाफ एक ही थाने में 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।  आपको बता दें कि अमित जोश थाना कोतवाली से कुछ ही दूर बीते दिनों दो लोगों पर फायरिंग की थी जिसमें दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों ही घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं आरोपी फरार है। इस गोलीकांड के बाद जिला प्रशासन और भिलाई इस्पात संयंत्र के अतिक्रमण शाखा ने अपराधी के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की है।

बीएसपी के क्वार्टर में जमाया था कब्जा :-

गोलीकांड का आरोपी अमित जोश भिलाई सेक्टर 6 सड़क नंबर 31 में बीएसपी के मकान में कई वर्षों से कब्जा करके रह रहा था। जिसकी जानकारी बीएसपी के अतिक्रमण विभाग और जिला प्रशासन को लगी।  अपराधी अमित जोश के मकान पर बुलडोजर चला दिया, भिलाई जैसे शांत शहर में लोगों के मन से गुंडे की दहशत खत्म करने के लिए यह बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है।

25 जून हुआ था गोलीकांड :

भिलाई नगर थाना क्षेत्र मंगलवार की देर रात सेक्टर-6 पुलिस कंट्रोल रूम से महज कुछ ही दूरी पर दो युवकों को गोली मारी गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से गोली के खाली खोखे और घटना में इस्तेमाल वाहन को जब्त किया गया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र, हत्या का प्रयास और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

भिलाई नगर सीएसपी सत्यप्रकाश तिवारी ने बताया कि मंगलवार की रात सेंट्रल एवेन्यू ग्लोब चौक पर गोली चलने की घटना हुई। रात करीब डेढ़ बजे टाउनशिप के आदतन अपराधी अमित जोश मोरिश ने अपने तीन साथियों सागर बाघ उर्फ डागी, आर यशवंत नायडू और अंकुर शर्मा के साथ मिलकर सुनील यादव और आदित्य सिंह पर गोली चला दी थी । दोनों युवक को रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस कांड में शामिल आरोपी आर यशवंत नायडू और अंकुर शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस कांड के मुख्य आरोपी अमित जोश मोरिश और सागर बाघ उर्फ डागी की तलाश की जा रही है । घटना में शामिल सभी आरोपी आदतन अपराधी हैं। अमित जोश सबसे ज्यादा कुख्यात है जो इस कांड में शामिल है। कुख्यात अमित जोश मोरिश के खिलाफ जिले भर में कुल 49 मामले दर्ज हैं। वहीं सागर बाघ उर्फ डागी भी रूआबांधा क्षेत्र का आदतन बदमाश है। गिरफ्तार किए गए आरोपी आर यशवंत नायडू और अंकुर शर्मा के खिलाफ भी भिलाई नगर थाना में पुराने मामले दर्ज हैं। गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें न्यायालय पेश किया गया। जहां से उन्हें रिमांड पर जेल भेज दिया ।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news