Sunday, May 19, 2024

रावण के अहंकार, बाबर के अत्याचार से नहीं मिटा सनातन, इन तुच्छ लोगों से.. CM योगी

Chief Minister Yogi Adityanath : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म विवाद पर बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में कहा कि सनातन घर्म को अपमानित करने की कोशिश की जा रही है. सनातन सबको साथ लेकर चलने वाला धर्म है. इसे औरंजगेज भी नहीं मिटा सका. कृष्ण सनातन संस्कृति पर उंगली उठाने की कोशिश की जा रही है. हमारी विरासत का अपमान करने की कोशिश की जा रही है.

लेकिन वे भूल गए जो सनातन नहीं मिटता था रावण के अहंकार से, जो सनातन नहीं डिगा था कंस के अहंकार से, जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से वो सनातन में सत्ता परजीवी से क्या मिटा पाएगा. उन्हें शर्म आनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि ये केवल इस काल में नहीं हुआ है, हर काल में सत्य को झुठलाने का प्रयास हुआ है. क्या रावण ने झुठलाने का काम नहीं किया था. क्या कंश ने ईश्वरीय सत्ता को चुनौती नहीं दी थी और ईश्वरीय सत्ता को चुनौती को देने वाले आज क्या कर रहे हैं. उनकी स्तिथि क्या है, सब कुछ मिट गया, कुछ नहीं बचा है. लेकिन ईश्वर जैसे सत्य है, शाश्वत है, ऐसे ही सनातन धर्म भी सत्य है और शाश्वत है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में जब पूरा देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है, अपनी विरासत का सम्मान करते हुए एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहा है, तो कुछ लोगों को यह रास नहीं आ रहा है. अब जब देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर पहचान मिल रही है तो कुछ लोगों को यह रास नहीं आ रहा है. सीएम ने कहा कि भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने से कोई रोक नहीं सकता है. लेकिन जिन लोगों को भारत की प्रगति अच्छी नहीं लगती वो लोग बाधा डालने का काम करेंगे.

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news