Sunday, September 8, 2024

आरोग्य कलश का नया सेंटर जगन्नाथ मंदिर में भी शुरु

रायपुर। 20 वर्षों से लोगों की सेवा करते आ रहे प्रवर्तक जनक ज्ञानी दास मानिकपुरी ने राजधानी रायपुर के शंकर नगर स्थित जगन्नाथ मंदिर में अपना नया अरोग्य कलश पंजीयन परीक्षण परामर्श केंद्र प्रातः 8 से 12 और शाम 5-8 बजे तक चलेगा यहां अब मरीज अपनी नसों की समस्याओं को लेकर आ सकते हैं जहां वे एमएचआरएस टेक्निक के माध्यम विभिन्न रोगों समाधान करा सकते है।

उद्घाटन अवसर पर एमएचआरएस प्रवर्तक जनक ज्ञानी दास मानिकपुरी ने बताया कि आज से जगन्नाथ मंदिर में प्रारंभ हुए नये आरोग्य कलश सेंटर में भी मानव शरीर की स्वास्थ्य रक्षा कर दीर्घायू प्रदान करना, भविष्य में होने वाली घातक, असाध्य, जानलेवा बीमारियों को रोकना, आम नागरिकों को स्वास्थ्य परीक्षण कर जानकारी व उचित परामर्श प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही वे महंगी दवा व सर्जरी से मरीजों को बचाएंगे और प्राकृतिक वातावरण निर्मित करेंगे। प्राकृतिक प्रकोप व दोषों से बचने का उपाय बताएंगे, महामारियों से बचने का सलतम उपाय, राष्ट्रीय व अन्तर्राष्टीय स्तर पर कार्यक्रमों का संचालन यहां किया जाएगा।

यहां आने वाले मरीजों का आन्तरिक व बाह्य गतिविधियों की शुद्धिकरण किया जाएगा, सभी ग्रंथियों को संतुलन बनाने में सहयोग प्रदान किया जाएगा और सभी अंगो को शक्ति प्रदान करने के साथ ही शरीर में रक्त प्रवाह व शुद्धिकरण को नियंत्रण बनाय रखने में सहायता प्रदान करना उनका मुख्य उद्देश्य होगा। उन्होंने बताया कि रायपुर के जगन्नाथ मंदिर के अलावा उनका राजधानी रायपुर के विजेता कॉम्प्लेक्स और अजिरमा सेंट्रल स्कूल के पास, अंबिकापुर में भी सेंटर हैं जहां नसों से संबंधित मरीज अपना इलाज करवा सकते है।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news