Saturday, September 21, 2024

मौजूदा हालात में समाज के नवनिर्माण पर नौजवानों ने की चर्चा

एसआईओ छत्तीसगढ़ की मेंबर्स मीट में अमानुल्लाह नए अध्यक्ष नियुक्त

भिलाई: भारतीय मुस्लिम युवा विद्यार्थियों के संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (एसआईओ) छत्तीसगढ़ की एक दिवसीय मेंम्बर्स मीट स्टूडेंट्स सेंटर,भिलाई में आयोजित की गई।
प्रोग्राम की शुरुआत ईश्वरीय मार्गदर्शन “कुरान” से किया गया जिसकी तिलावत एसआईओ छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष ने इदरीस खान की। इसके बाद मौजूदा हालात में “नौजवानों में आम हो रही नशे की प्रवृत्ति” पर एस के अमानुल्लाह ने  अपनी बात रखी। इसके बाद “ईश्वर से हमारा ताल्लुक कैसा हो” पर अनस खान ने अपने बात रखी। “इस बैठक के मकसद और समाज के लिए हमारी जिम्मेदारी” पर इदरीस खान और इमरान अजीज ने रोशनी डाली।
इस बैठक में इस्लाम और मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए,”समाज का नवनिर्माण कैसे और उसके प्रति हमारी जिम्मेदारी”,”नौजवानो का समाज में महत्व” एवं “नौजवानो में सुधार कैसे लाए” जैसे विभिन्न विषयों पर भाषण एवं चर्चा हुई,जिनमे शिक्षा में सुधार व गुणवत्ता पर ध्यान एवं नैतिक मूल्यों को बढ़ावा देना तथा सामाजिक बदलाव के लिए ईश्वरीय मार्गदर्शन के अनुसार अपने जीवन को व्यवस्थित करने जैसे विभिन्न बिंदुओं को शामिल किया गया।
इसमें अतिथि के तौर पर मुनव्वर हुसैन (राष्ट्रीय सचिव,एसआईओ) व जमात-ए-इस्लामी हिन्द से  रजा कुरैशी (उपाध्यक्ष,जमाते इस्लामी) ने इन विषयों पर अपना संबोधन मेंबर्स के सामने प्रस्तुत किया।
और इसके साथ ही कार्यकाल वर्ष 2024 के लिए प्रदेश अध्यक्ष एवं सलाहकार समिति के सदस्यों का चुनाव भी हुआ, जिनमे प्रदेश अध्यक्ष व सचिव के रूप में अमानुल्लाह एसके और इदरीस खान को चुना गया तथा प्रदेश सलाहकार समिति के लिए इमरान अज़ीज़,सोहेब खान,उमर हयात और अनस खान का नाम चुना गया। मेंबर्स कैम्प के समापन सत्र में मुनव्वर हुसैन राष्ट्रीय सचिव,एसआईओ ऑफ इंडिया व नव-निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष अमानुल्लाह एसके ने अपनी बात रखी।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news