Friday, October 18, 2024

जो काम अफसर होते हुए नही कर पाए अब करेंगे -ओ पी चौधरी

रायपुर : कभी आइएएस अफसर रहे ओ.पी.चौधरी अब मंत्री बन चुके हैं, राजनीति को लेकर यदि बात करें तो स्व.अजीत जोगी के बाद चौधरी दूसरे ऐसे आइएएस अफसर होंगे जो राजनीति में अलग पहचान स्थापित की है।जैसे ही वह भाजपा में शामिल हुए खरसिया से टिकट मिल गई चुनाव लड़े और हार भी गए। लेकिन मन से हार नहीं मानी और नए सिरे से डटकर राजनीति की ओर आगे बढ़े पांच साल संगठन में जमकर काम किया,आम लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाई,अब वह रायगढ से चुनाव जीतने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री बन गए। हालांकि 13 साल का प्रशासनिक अनुभव रहा है लेकिन अब वे मान रहे हैं कि प्रशासनिक बंधनों से बन्दिशें थी उनसे वह मुक्ति का अहसास कर रहे हैं। मंत्री बनने के बाद छत्तीसगढ़ के लिए वह काम कर सकेंगे जो कि अफसर रहते हुए नहीं कर पाए।
चौधरी ने कहा कि वह चाणक्य के उस कथन से प्रभावित होकर राजनीति में आए थे, जिसमें उन्होंने यह कहा था कि अच्छे लोगों के राजनीति में भाग नहीं लेने से पहला दुष्परिणाम ये होता है कि बुरे लोग अच्छे लोगों पर शासन करते हैं। इसलिए मैंने 13 साल के प्रशासनिक जीवन को छोड़ते हुए इस बड़ी चुनौती को स्वीकार किया और राजनीति में आया। उन्होंने कहा कि यह सच है कि आज राजनीति में अच्छे लोगों को आने की जरूरत है। हर कोई डाक्टर, इंजीनियर, वकील, आइएएस बनना चाहता है मगर लोकतंत्र की राजनीतिक व्यवस्था राजनीति में अच्छे लोगों की जरूरत होती है।
चौधरी का कहना है कि मोदी की गारंटी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, हम मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार में उनके दिशा-निर्देश के साथ प्रदेश में चल रहे माफिया राज को खत्म करेंगे। पिछली सरकार ने छत्तीसगढ़ के आर्थिक ढांचे को खोखला कर दिया है। भाजपा अब बेहतर वित्तीय प्रबंधन के साथ छत्तीसगढ़ को नई ऊंचाइयों तक पंहुचाएगी ।

आप की राय

[yop_poll id="1"]

Latest news
Related news